LNMU ने स्नातक में एडमिशन के लिए दिया एक और मौका, Spot एडमिशन की तीसरी डेट जारी..जानिए-

LMNU

न्यूज डेस्क: स्नातक सत्र 21-24 में नामांकन से वंचित छात्र छात्राओं के लिए एक खुशखबरी वाली खबर सामने आई है, खुशखबरी इसलिए क्योंकि ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय (LNMU) वंचित छात्र छात्राओं को एक बार फिर से एडमिशन कराने का मौका दिया है, बता दे की अबतक के एडमिशन में रिक्त बचे सीटों पर विश्वविद्यालय ने तीसरे राउंड में स्पाट एडमिशन लिए जाने के लिए पत्र जारी किया है।

वही कुलपति के आदेश से छात्र कल्याण अध्यक्ष ने पत्र जारी करते हुए सभी अंगीभूत एवं संबद्ध महाविद्यालय के प्रिंसिपल को सूचित किया। उक्त पत्र LNMU में स्नातक प्रथम खण्ड कला, विज्ञान एवं वाणिज्य (प्रतिष्ठा / सामान्य) सत्र 2021-24 में तृतीय स्पॉट नामांकन के संबंध में जारी हुआ है। जारी पत्र के अनुसार वैसे छात्र/छात्रा जिन्होंने आनलाईन आवेदन किये हुए हैं, उनका नामांकन रिक्त विषयों में उपलब्ध सीटों के आधार पर लिया जाएगा। आवेदन किये हुए छात्र जिनका नामांकन अभी तक नहीं हुआ है, वैसे छात्र यदि चाहे तो आनलाईन के माध्यम से ( प्रतिष्ठा / सामान्य) में विषय परिवर्तन कर दिनांक 15 एवं 16 दिसम्बर को कर सकते है।

बता दे की सभी कालेजों में नामांकन तिथि 15 से 18 दिसम्बर तक “पहले आओ पहले पाओ” के आधार होगा। सभी महाविद्यालयों कि विषयवार रिक्त सीटों की सूचना, सूचना-पट्ट पर जारी करने के आदेश दिए गए। ताकि, छात्रों को नामांकन हेतु विभिन्न महाविद्यालयों का अनावश्यक चक्कर ना लगाना परे। नामांकन हेतु आवश्यक कागजातों की जांचोपरान्त ही अभ्यर्थियों का नामांकन होगा। आगे विश्वविद्यालय की ओर से यह भी कहा गया है कि कोई भी कालेज विषयवार स्वीकृत सीट से एक भी अतिरिक्त नामांकन नहीं लेंगे। स्वीकृत सीट से एक भी अधिक नामांकन लेते है तो इसकी सारी जबावदेही प्रधानाचार्य / प्रधानाचार्या की होगी। विश्वविद्यालय के द्वारा स्वीकृत सीट से अतिरिक्त लिए गए नामांकन डैश बोर्ड पर अपडेट नहीं हो पाएगा।