होटल में अक्सर क्यों दिखता है, हर बाथरूम में ये ड्रिंकिंग ग्लास – सोचा नहीं होगा कभी

bathroom ka glass

डेस्क : हम अक्सर सबसे महंगे होटलों में जाना चाहते हैं और रूम सर्विस का आनंद लेना चाहते हैं। आलीशान बिस्तर पर सोना, रूम सर्विस का इस्तेमाल करना, और हॉट टब का इस्तेमाल करना सब अच्छा लगता है, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आपको अपने होटल के कमरे की चीज़ों की ज़रूरत नहीं है? पहले, मैंने होटल के कमरों के बारे में बहुत सारी जानकारी दी।

B. होटलों में 13वीं मंजिल क्यों नहीं होती, होटल के कमरों में हमेशा सफेद चादरें क्यों होती हैं, हमें हमेशा होटल के कमरे में मौजूद शीशे आदि की जांच क्यों करनी पड़ती है। हो सकता है कि आप उन्हें पहले से जानते हों, लेकिन आप उनके बारे में नहीं जानते होंगे। होटल के कमरे के बाथरूम में पानी का गिलास क्यों होता है? नहीं, यह पीने के लिए या मग के रूप में नहीं है, बल्कि दैनिक जरूरतों के लिए चीजों को स्टोर करने के लिए है। टूथब्रश, टूथपेस्ट, रेजर आप उन चीजों को स्टोर कर सकते हैं जिन्हें हाइजीनिक रखने की जरूरत है, जैसे कि। उन्हें साफ किया जाना चाहिए, लेकिन होटल के गिलास सबसे गंदे हो सकते हैं, इसलिए अगर आपको कोई उंगलियों के निशान या संदेह हैं तो पहले उन्हें धो लें।

बेडबग्स की समस्या कई लोगों को परेशान करती है। क्या होगा अगर बिस्तर कीड़े पहले से ही किसी के बिस्तर में हैं? एक रिपोर्ट के मुताबिक, न्यूयॉर्क के सबसे महंगे होटलों में भी एक साल में 300 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। यदि बिस्तर स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है, तो उसे बग-मुक्त होने की आवश्यकता नहीं है। बेडबग्स के लिए हर तरह की संभावनाएं हैं। ऐसी स्थिति में बिस्तर का प्रयोग सावधानी से करें।

ये भी पढ़ें   आखिर सड़क पर दिखने वाले मील पत्थर का रंग अलग क्यों होता है? क्या आपने कभी सोचा..

यदि आप किसी होटल के पांच सबसे गंदे स्थानों की सूची बनाते हैं, तो वह निश्चित रूप से बाथटब होगा। टेक्सास ए एंड एम यूनिवर्सिटी की सूची के अनुसार, मानव मल बैक्टीरिया 95% होटल बाथटब में पाए जाते हैं, जिसमें 81% रोगजनक बैक्टीरिया और कई अन्य प्रकार के बैक्टीरिया होते हैं जो विभिन्न प्रकार की बीमारियों का कारण बन सकते हैं। मैं यहाँ हुं। इसलिए टब को इस्तेमाल करने से पहले थोड़ी रिसर्च कर लेना बहुत जरूरी है। यदि आप एक बजट पर हैं और मिनीबार का उपयोग करना चाहते हैं, तो ऐसा न करें।

होटल के मिनीबार में रखा सामान काफी महंगा हो सकता है। अध्ययनों से पता चलता है कि कुछ होटलों में मिनीबार आइटम 400% तक अधिक महंगे हो सकते हैं। इसलिए मिनीबार को अकेला छोड़ दें। क्या कोई होटल सस्ता है? आप शायद ऐसा सोच रहे होंगे, लेकिन ऐसा नहीं है।
होटल के कमरे के लिए तकिए चुनने में समय लगता है और वो काफी महंगे होते हैं, और होटल हमेशा एक ही ब्रांड के तकिए का इस्तेमाल करते हैं। यदि उन्हें प्रतिस्थापन की आवश्यकता होती है, तो वे एक ही बार में पूरे होटल के सभी तकियों को बदल देते हैं।