अगर आपकी गाड़ी से कोई व्यक्ति दबकर मर जाए तो तत्काल क्या करे? जान लीजिए बहुत काम आएगा..

car death

डेस्क : समाचार सुर्खियों में ऐसे प्रश्न होते हैं जिनका उत्तर देना आसान नहीं होता है। हालांकि इस मुश्किल सवाल को एडवोकेट नवीन धर ने क्वोरा पर बहुत ही आसान और सटीक तरीके से समझाया है। वह अपने यूट्यूब चैनल एडवोकेट टॉक पर ऐसी बातें समझाते रहते हैं। हम आपको वही लेख बता रहे हैं जो उन्होंने इस विषय पर लिखा है।

तो जल्दी से बताओ कि अगर कोई कार की चपेट में आ जाए तो तुरंत क्या करना चाहिए? क्या पुलिस थाने में तत्काल आत्मसमर्पण करना बेहतर विकल्प होगा?आइए आपको बताते हैं कि अगर आपकी कार किसी व्यक्ति से टकरा जाए और वह व्यक्ति घायल हो जाए या उसकी मौत हो जाए तो क्या करें। तो महोदय, जब भी आपकी कार किसी व्यक्ति से टकराती है और वह व्यक्ति घायल या मारा जाता है, तो मैं आपको बताता हूं कि ऐसी स्थिति में क्या करना चाहिए।

अब, मानवीय रूप से, हमें एक दुर्घटना के बाद रुकना चाहिए और घायल व्यक्ति को अपनी कार में अस्पताल ले जाना चाहिए, लेकिन यह व्यावहारिक नहीं है। क्योंकि जब कोई दुर्घटना होती है तो अक्सर भारी भीड़ जमा हो जाती है और दुर्घटना करने वाले को दोष देना शुरू कर देती है और कई बार देखा गया है कि वाहन में भी आग लग गई है.

ये भी पढ़ें   मुगल शासक नहीं खाते थे मांसाहारी खाना - औरंगजेब तो अपने पूर्वजों से भी निकला आगे