मर्दों से ज्यादा महिलाएं गूगल पर सर्च करती है ये गंदे शब्द, पढ़कर दंग रह जाएंगे आप

google search by women

डेस्क : Google पर कुछ भी खोजना बहुत आसान है। ज़रूर, एक शब्द लिखें और इसके लाखों परिणाम हैं। एक मायने में, Google इस युग का देवता है, जो एक के बाद एक कई समाधान लेकर आता है। अगर आप बीमार हो रहे हैं तो Google पर सर्च करें, अगर आपको कोई समस्या है, तो Google, भले ही आप प्रेमिका या प्रेमी के लिए उपहार खरीदना चाहते हैं, Google, इसका मतलब है कि Google के पास हर चीज का समाधान है।

गूगल पर हर कोई अपने-अपने तरीके से सर्च करता है और ऐसे में लगभग हर उम्र और वर्ग के लोग अपने-अपने तरीके से इसका इस्तेमाल करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि हर साल Google और कई टेक कंपनियों और डेटा एग्रीगेटर्स से ऐसी रिपोर्ट्स आती हैं, जैसे, Google पर सबसे ज्यादा सर्च किया गया क्या था? हाल के दिनों में, महिलाओं के लिए खोज परिणामों के बारे में ऐसी ही रिपोर्टें सामने आई हैं।

एक रिपोर्ट में अविवाहित लड़कियों के गूगल सर्च रिजल्ट की बात की जा रही है। रिपोर्ट से पता चलता है कि कौन सी लड़कियां गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की जाती हैं। क्या कहते हैं रिपोर्ट डेटा: नई रिपोर्ट के मुताबिक भारत में कुल 15 करोड़ इंटरनेट यूजर्स हैं और इनमें से करीब 40 फीसदी महिलाएं हैं जो अपने काम के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल करती हैं। अधिकांश कार्य-संबंधी जानकारी की खोज की जाती है और युवा लड़कियों की खोज इस तरह से की जाती है।

लड़कियां सबसे ज्यादा क्या ढूंढती हैं: अब बात करते हैं रिपोर्ट में सामने आए आंकड़ों की, जो निश्चित रूप से महिलाओं और लड़कियों की इंटरनेट खोजों के बारे में बहुत कुछ बताते हैं।

  1. करियर से जुड़ी चीजें हैं सर्च
    युवा लड़कियां ज्यादातर अपने करियर से जुड़ी जानकारी की तलाश में रहती हैं जैसे कि कौन सा कॉलेज चुनना है, आगे क्या करना है, करियर के विकल्प कैसे चुनें।
  2. ऑनलाइन शॉपिंग के बारे में खोज वार्ता
    अधिकांश कपड़े ऑनलाइन शॉपिंग साइटों पर चुने जाते हैं और नए संग्रह से लेकर ऑफ़र और छूट के विकल्पों तक की चीज़ों की खोज भी करते हैं। लेकिन यह कोई नई बात नहीं है क्योंकि पिछली कई रिपोर्टों से पता चला है कि ऑनलाइन वर्चुअल विंडो शॉपिंग के बारे में कई खोजें की जाती हैं।
  3. सौंदर्य संबंधी जानकारी
    घरेलू उपचार और सौंदर्य उपचार भी घरेलू उपचार, DIY, फेयरनेस हैक्स, घर पर वैक्स कैसे करें आदि के बारे में बहुत खोजे जाते हैं। इनमें से कई खोज परिणामों में फैशन से संबंधित जानकारी भी होती है।
  4. नवीनतम डिजाइन
    इस मेहंदी डिज़ाइन में रंगोली डिज़ाइन, गृह सज्जा डिज़ाइन आदि बहुत अधिक खोजे जाते हैं। उनमें से ज्यादातर मेंहदी डिजाइन हैं।
  5. रोमांटिक गाने
    इस आयु वर्ग की लड़कियां ज्यादातर रोमांटिक गाने खोजती हैं और इसमें रोमांटिक कविता भी शामिल है।
ये भी पढ़ें   मुघल काल के दौरान दिल्ली में हुई थी अब तक की सबसे बड़ी लूट- 10,50,000 रूपए के साथ ले गए थे नाचने वालियों को

तो ये वो परिणाम थे जो लड़कियों को करने थे। आप गूगल पर सबसे ज्यादा क्या सर्च करते हैं? कृपया हमें कमेंट बॉक्स में बताएं। अगर आपको यह कहानी पसंद आई हो तो कृपया इसे शेयर करें। ऐसी ही और खबरें पढ़ने के लिए हरजिंदगी के साथ बने रहें।