अपने बॉथरूम के दरवाज़े को पानी से कैसे बचाएं ? अब कभी नहीं होगा गीला

bathroom darwaja

डेस्क : हम अपने बाथरूम के सजावट पर हजारों रूपए खर्च करते हैं। बाथटब, लकड़ी के डिजाइनर दरवाजे लगाने से लेकर लाइट-अप मिरर तक। आज आपको बताएंगे कि बाथरूम के दरवाजे को पानी से कैसे बचाया जाए। यह आपको बॉथरूम को बॉथरूम के पानी से ख़राब हो रहे दरवाज़े को मज़बूत और साफ़ बनाए रखने के साथ आपके पैसे को बचाने में भी मदद करेगा। भारत में बाथरूम के दरवाजे लकड़ी से ही ज्यादा बनाएं जाते हैं। आइए जानते हैं कि इसे पानी से कैसे बचाएं?

कौल्क- शावर के दरवाजे या बाथरूम के लकड़ी के दरवाजों को किनारों के चारों ओर सील कर दिया जा सकता है। ताकि पानी को किसी भी तरह की क्षति से बचाया जा सके।

तुंग का तेल : बाथरूम के दरवाजों को पानी से बचाने का सबसे अच्छा उपाय है तेल लगाना। दरवाजे की सुरक्षा करते हुए सुंदर फिनिश बनाने के लिए आप अलसी या तुंग के तेल का उपयोग दरवाजे पर कर सकते हैं। आप अखरोट, सागौन, और हार्ड मोम के तेल से भी यह कर सकते हैं।

वार्निश- यह समाधान प्लंबर और बढ़ई द्वारा समान रूप से साझा किया गया है। आप दरवाजे को पॉलीयुरेथेन, वार्निश या लाह से कोट कर सकते हैं। यह बाथरूम को अलग ही लूक देता है।

स्टेन-सीलेंट कॉम्बो- पिछले कुछ वर्षों में कुछ ऐसी ही चीज़ों को लॉन्च किया गया हैं जो जीवन को आसान बनाते हैं। आप अपने दरवाजे को वाटरप्रूफ करने के लिए स्टेन-सीलेंट कॉम्बो का उपयोग कर सकते हैं।

आपको बता दें कि लकड़ी के बाथरूम के दरवाजों को पानी से कैसे बचाएं इसके लिए आप पेशेवर मदद लें। बाथरूम के दरवाजे को पूरी तरह से वाटरप्रूफ करने और उसे लम्बे समय तक मजबूर बनाने के लिए लकड़ी का सीलर चुनें।

ये भी पढ़ें   सगाई के 5 साल बाद हुई थी शाहजहां और मुमताज की शादी- इस शर्मनाक वजह से हुई देरी