9 February 2023

इस तरीके से पता करें अपनी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड की लाइव लोकेशन

girlfreind live location

टेक्नोलॉजी ने हमारे लिए हर काम आसान कर दिया है। इतना ही नहीं आज के समय में हम एक जगह बैठे-बैठे दूसरे इंसान की लोकेशन को पता कर सकते हैं। अगर आप भी कई बार अपने किसी दोस्त या करीबी की लोकेशन पता करना चाहते हैं तो उसके लिए कई तरीके मौजूद हैं। ये सुविधा पॉपुलर टेक कंपनी Google भी देती है।

चलिए जानते हैं कि कैसे आप अपने दोस्तों या करीबी लोगों की लोकेशन को पता कर सकते हैं। किसी भी इंसान की लाइव लोकेशन पता करने के लिए उसका मोबाइल डाटा या Wi-Fi का ऑन होना जरुरी है। मोबाइल डाटा और Wi-Fi के अलावा GPS का ऑन होने भी जरुरी है, वरना आप सामने वाले की लोकेशन नहीं देख पाएंगे। लेकिन, इस तरह का कोई भी कदम उठाने से पहले आपको सामने वाले की परमिशन की जरुरत होगी। अगर बिना परमिशन के ऐसा कुछ किया तो आपके लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं।

Google Map और Whatsapp का भी कर सकते हैं इस्तेमाल (subhead) : गूगल Google Maps और Whatsapp भी लाइव लोकेशन शेयर करने की सुविधा देती है। इसका इस्तेमाल सेफ्टी के लिए किया जाता है। इसके इस्तेमाल का तरीका है कि जिसकी लोकेशन आप पता करना चाहते हैं सबसे पहले उससे बात करनी होगी। Google Maps के जरिये लोकेशन शेयर करने के लिए आपके दोस्त को APP ओपन कर लोकेशन शेयरिंग के ऑप्शन पर जाना होगा। इसके बाद वह अपनी लाइव लोकेशन आपको मैसेज के जरिये आसानी से शेयर कर सकता हैं।

मोस्ट पॉपुलर मैसेंजिंग APP व्हाट्सप्प आये दिन अपने फीचर में नए-नए बदलाव करता है। जिसमें इंटरेसिंटिंग इमोजी के साथ-साथ कई तरह की सुविधाएं होती है। मेटा स्वामित्व वाली मैसेंजिंग ऐप भी आपको लोकेशन शेयर करने की सुविधा देती है। इसके लिए आपके दोस्त को वॉट्सऐप चैट बॉक्स ओपन करना होगा। इसमें फोटो, वीडियो, और मनी ट्रांसफर के साथ-साथ लोकेशन सेंड का ऑप्शन मिलेगा जिसे सेलेक्ट कर आपके दोस्त को लोकेशन शेयर करनी होगी। इसके लिए टाइम पीरियड भी सेलेक्ट करना होता है।