प्राचीन सिक्के की बढ़ी मांग! 2 रुपए का सिक्का, जिसकी कीमत लाखों रुपए है, जानिए कैसे बेचा जाता है

2 rupay ka sikka

न्यूज़ डेस्क : आपने कभी सुना है कि पैसे को बेच कर पैसा कमाया जा सकता है। अब यह संभव है। यदि आपके पास कुछ प्राचीन सीक्के हैं तो आप लाखों रुपये कमा सकते हैं। वो भी बिना किसी मेहनत के। इन सिक्कों की मांग इतनी है कि इसे ऑनलाइन आराम से बेचा जा सकता है। इन प्राचीन सिक्के की मांग अंतरराष्ट्रीय बाजार में काफी है। तो आइए विस्तार में जानते हैं कि इन सीक्के को कैसे और कहां बेचना है।

एक सीक्के से मिलेंगे लाखो रुपये : बता दें कि 2 रुपये के पुराने सीक्के की इतनी मांग है कि इसे बेच कर आप आसानी से लाखों कमा सकते हैं। वहीं सिक्का साल 1994, 1995, 1997 या 2000 के बीच का होना चाहिए। यदि ऐसे प्राचीन सीक्के आपके पास हो तो ऑनलाइन बेच दें। इसे ओएलएक्स (OLX) पर भी बेचा जा सकता है। मालूम हो कि इन सिक्कों की कीमत आसाम में हैं। खरीदार मन खोल के कीमत दे रहे हैं। ऐसे में आप olx पर अपनी एक एकाउंट बना लें। इसके बाद सीक्के की फोटो और एक तय कीमत अपने संपर्क सूत्र के साथ अपलोड कर दें। खरीदार को पसंद आने पर अपने संपर्क कर लेंगे।

सीक्के से जुड़े रोचक बातें : यदि आपका सिक्का अधिक प्राचीन रहा तो आपको एक सीक्के की भारी कीमत मिल सकता है। आपके जानकारी के लिए बतादें कि भारत मे पहला दो रुपये का सिक्का 1982 में निकाला गया था। 2 रुपए के इस सिक्के को बनाने में कप्रोनिकेल धातु का इस्तेमाल किया गया था। ऐसे में इन सीक्के की कीमत मुह मंगा मिल सकता है। कीमत की बात करें तो आपको एक सीक्के की 2 लाख रुपये तक मिल सकते हैं।

ये भी पढ़ें   पेट्रोल पंप वाले खुलेआम ऐसे लगाते हैं चूना, बचने के उपाय जान लीजिए, ये टिप्स अपनाएंगे नहीं होगी ठगी..