सीएम नीतीश कुमार से मिले IAS टॉपर शुभम कुमार, जाने मुलाकात की खास बात

nitish kumar meets with shubham kumar

डेस्क : देश के प्रतिष्ठत परीक्षा यूपीएससी में टॉप किये शुभम कुमार से आज हर कोई मिलना चाहता है। उनके शंघर्ष को उनसे सुनना चाहता है। उनके टॉप होने की खबर फैलते ही राज्य के सीएम ने भी बधाई दी। एसे में शुभम कुमार ने बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिले। मुख्यमंत्री ने उनका भव्य स्वागत किया। साथ ही सीएम ने टॉपर शुभम कुमार को बधाई दी और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

shubham kumar with bihar cm nitish kumar: UPSC topper Shubham kumar ne CM  Nitish se ki mulakat janiye kya hui baat : सीएम नीतीश के साथ यूपीएससी टॉपर  शुभम कुमार जानिए मुलाकात

शुभम कुमार ट्रेनी आइएएस की भूमिका में नजर आए। बतादें कि ट्रेनिंग के समय आइएएस विशिष्ट लोगों से प्रिंस कोर्ट में मुलाकात करते हैं, इनका यह ड्रेस कोड होता है। उसी प्रकार सुभम कुमार भी सीएम आवास पर उसी अंदाज में गये थे। इस अवसर पर बिहार विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह, पंचायती राज्य विभाग के निदेशक रंजीत कुमार और सीएम के प्रधान सचिव दीपक कुमार भी मौजूद रहे। शुभम कुमार के साथ बात चीत के बात वहां उपस्थित सभी ने उनके साथ फोटो भी खिंचवाई।

UPSC Topper Shubham Kumar: 'एक बिहारी क्या कर सकता है', जब अपने गांव पहुंचे UPSC  टॉपर

कटिहार जिले में स्थित कुम्हरी के रहने वाले टॉपर शुभम कुमार देवानंद सिंह और पूनम सिंह के पुत्र हैं। मालूम हो कि उनकी पआरंभिक शिक्षा कटिहार से ही हुई है। उसके बाद 12वीं की पढ़ाई चिन्मया विद्यालय बोकारो (झारखंड) से पूरी की। फिर उन्होंने IIT बॉम्बे से सिविल इंजीनियरिग किया। उसके बाद भी उन्होंने अपने देश और राज्य का मान बढ़ाने के लिए यूपीएसी की तैयारी करने लगे। उसके बाद कड़ी मेहनत और लगन के बूते उन्होंने आज यह मुकाम हांसिल किया।

You may have missed

You cannot copy content of this page