बिहार के 11 शहरों में होगा BEd प्रवेश परीक्षा का आयोजन , नोडल विश्वविद्यालय LNMU ने संसोधित तिथि किया जारी

BIHAR BEd

न्यूज डेस्क : सीईटी बीएड 2021 की परीक्षा की संसोधित तिथि जारी हो गयी है। यह परीक्षा आगामी 11 अगस्त को दिन के ग्यारह बजे से एक बजे तक आयोजित होंगे। अभ्यर्थी चार अगस्त से वेवसाइट से अपना एडमिड कार्ड डाऊनलोड कर सकते हैं। उक्त आशय का पत्र मंगलवार को नोडल विश्वविद्यालय ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति के आदेश से राज्य नोडल पदाधिकारी अशोक मेहता ने जारी किया है।

बिहार भर में बीएड कॉलजों में एडमिशन लेने इक्छुक अभर्थियों को राज्यभर में 11 शहरों के 300 परीक्षा केंद्रों पर बिहार बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा ली जाएगी । बताते चलें कि यह परीक्षा 11 जुलाई को ही संभावित थी, जिसे राज्य नोडल केंद्र ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय ने स्थगित कर दिया था । बिहार राज्य नोडल केंद्र मिथिला विश्वविद्यालय ने अब तक तीन बार परीक्षा की तिथि स्थगित की है। बताते चलें कि सीईटी बीएड 2021 के आयोजन के लिए सबसे पहले 10 अप्रैल, इसके बाद 30 जून, फिर 11 जुलाई 2021 संशोधित परीक्षा तिथि जारी की गई थी। कोरोना संक्रमण के कारण 11 जुलाई को भी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा का आयोजन नहीं हुआ था ।

11 शहरों में होगी परीक्षा बिहार के 11 शहरों के लगभग 300 केंद्रों पर परीक्षा होगी । प्रवेश परीक्षा में एक लाख 36 हजार सात सौ 72 अभ्यर्थी शामिल होंगे । प्रवेश परीक्षा के लिए आरा, भागलपुर, छपरा, दरभंगा, गया, मधेपुरा, मुंगेर, मुजफ्फरपुर, पटना, पूर्णिया और हाजीपुर में केंद्र बनाए गए हैं ।

You cannot copy content of this page