इंटरमीडिएट पास छात्रों के लिए स्नातक में एडमिशन शुरू , मुंगेर विश्वविद्यालय ने जारी किया शिड्यूल

Admission Start

न्यूज डेस्क : कोरोनाकाल में अन्य सेक्टर की तरह शिक्षा व्यवस्था पर भी खासा प्रभाव पड़ा है। बीएसईबी बोर्ड ने साल 2021 में 12 वीं की बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट का प्रकाशन हालांकि काफी पहले कर दिया है। पर कोरोना और लॉक डाउन की परिस्थितियों के बीच लाखों विद्यार्थियों की आगे की पढ़ाई अधर में है । इस सोच के साथ कि आगे की पढ़ाई कैसे और कहाँ से करें। वक़्त पर एडमिशन न मिलने से विद्यार्थियों के मूल्यवान वक़्त का काफी नुकसान हो रहा है।

छात्र भी उपापोह में परे हुए हैं। जिसका खामियाजा उन्हें भविष्य में पढ़ाई पूरा करने लगने वाले वक्त में कई साल पीछे होने के रूप में भुगतना पर सकता है । ऐसे में बिहार के मुंगेर यूनिवर्सिटी में नामांकन प्रक्रिया प्रारम्भ होने की तारीख आ चुकी है। जो कि दिनांक 10 जून 2021 से प्रारंभ हो कर 19 जून 2021 तक चलेगी। इसमें अंडर ग्रेजुएट कोर्स जैसे स्नातक तीन वर्षीय कोर्स (विज्ञान,कला,वाणिज्य) और वोकेशनल कोर्स ( बीसीए, बीबीए) के सत्र 2021-24 में नामांकन के लिए अप्लाई किया जा सकता है।

नामांकन के लिए विद्यार्थियों को पूर्व परीक्षा (इंटरमीडिएट) में उत्तीर्ण होने का मार्कशीट और विद्यार्थी किस कैटेगरी से आते हैं उसका प्रमाण पत्र का होना आवश्यक है। नामांकन की और अन्य जानकारी विद्यार्थियों को यूनिवर्सिटी के वेबसाइट www.mungeruniversite.ac.in से मिल जाएगी ।

You cannot copy content of this page