बेगूसराय : बदमाशों ने पेट्रोल छिड़क कर एक घर को किया आग के हवाले,आधा दर्जन लोग झुलसे दो की मौत

Bihat

न्यूज डेस्क : बेगूसराय में एक विभत्स घटना सामने आई है। रात के अंधेरे में एक घर में आग लग गयी जिसमें घर में सोए आधा दर्जन लोग जल गए। सभी को इलाज के लिए ले जाया गया। जिसमें से दो व्यक्ति ने इलाज के क्रम में दम तोड़ दिया। जबकि अन्य घायल लोगों का गम्भीर स्थिति में इलाज जारी है। मामला बेगूसराय जिले के गढ़हरा सहायक थाना क्षेत्र के पूर्वी मोहल्ला, वार्ड-11 का है।

मिली जानकारी के अनुसार एक घर में शनिवार की देर रात बदमाशों ने घुस कर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी। इस कारण आग की चपेट में आने से घर में सोए सभी छह लोग गम्भीर रूप से झुलस गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार 70 वर्षीय सलेखा खातून अपने बेटी 45 वर्षीय हलीमा खातून, नतनी 16 वर्षीय आसमा खातून, नजराना खातून, नाती मारूफ, नजरो के साथ अपने घर गढ़हरा पूर्वी मोहल्ला में रात्रि में सोए हुए थे। उसी दौरान यह घटना घटी।

पड़ोसी ने जान पर खेल के लोगों को आग से निकाला पीड़ित लोगों व परिजनों के द्वारा शोर मचाने पर ग्रामीण इकट्ठे हुए। लोगों के प्रयास से आग पर काबू पाया गया। इसी दौरान पड़ोसी शमशाद आलम ने एक-एक करके सबको घर से बाहर निकाला। इस दौरान उनका भी हाथ पैर जल गया। घटना की जानकारी मिलते ही गढ़हरा थाना कि पुलिस पहुंची। एंबुलेंस से सभी घायलों को बरौनी पीएचसी ले जाया गया। जहां से उन्हें सदर अस्पताल बेगुसराय रेफर किया गया। मिली जानकारी के अनुसार इलाज के दौरान 70 वर्षीय सलेखा खातून एवं 16 वर्षीय आसमा खातून की मृत्यु हो गयी । परिवार के अन्य लोग बुरी तरह से घायल हैं। जिसमे हलीमा खातून की भी हालत नाजुक बताया जा रहा है।

घर में आग लगाने का आरोप दमाद व अन्य पर लगा परिजन की ओर से मिली जानकारी के अनुसार हलीमा खातून का पति बीहट बिहारी टोला निवासी मोहम्मद मुख्तार, पिता मोहम्मद उस्मान को घर में आग लगाकर भागते कुछ लोगों द्वारा देखा गया । जिसमे घटनास्थल से आरोपी का साईकिल, चप्पल एवं तेल का डब्बा बरामद हुआ। पीड़ित परिवार ने पति मोहम्मद मुख्तार, देवर मोहम्मद मुस्तफा एवं भांजा मोहम्मद छोटू को इस घटना का मुख्य आरोपी बता रहे हैं। परिजन के पड़ोसी ने बताया कि हलीमा खातून के पति के साथ बहुत दिनो से अनबन चल रहा था। जिससे हलीमा अपने बच्चा एवं बच्ची के साथ अपने माँ सलेखा खातून के यहां गढ़हरा पूर्वी मोहल्ला में रह रही थी।

ग्रामीणों ने बताया कि सलेखा खातून सब्जी बेचकर अपने सभी परिवार का जीवन यापन करती थी। रविवार की सुबह मौके पर बारो उतरी के मुखिया जफर आलम, वार्ड.11 के पार्षद सुभाष चौधरी, वार्ड.12 के पार्षद शिवजी कुमार, वार्ड12 के पूर्व पार्षद डॉ. शौकत हुसैन, पूर्व मुखिया गोपी नाथ साह, मोहमद साकिर, मदन साह, दानिश महबूब, रवि शंकर झा ने पहुँचकर घटना का जायजा लिया और पीड़ित परिवार को सांत्वना दिया।गढ़हरा थानाध्यक्ष प्रतोश कुमार ने बताया कि घटना के सम्बंध में जांच की जा रही है। पीड़ित लोगों के बयान लेने के बाद ही सत्यता उजागर होगा।

You may have missed

You cannot copy content of this page