गुड न्यूज: ! अगले साल इतने % बढ़ जाएगी आपकी सैलरी – दिखने लगें जबर्दस्त बढ़ोतरी के आसार, जानें कितना आएगा अंतर

Salary Hike

डेस्क : देश ने कोरोना की वजह से काफी परेशानियां झेली हैं। अब धीरे धीरे पूरे देश की अर्थव्यवस्था पटरी पर आ रही है। कई सेक्टर खुल रहे हैं और कई खुलने वाले है। कोरोना काल के चलते कई लोगों की नौकरी चली गई और कुछ लोगों की तनख्वाह में भारी कटौती भी हुई। ऐसे में अब इन तमाम लोगों को राहत की सांस मिलने वाली है। बता दें कि वित्तीय वर्ष 2022-23 में अच्छी रिकवरी होने के आसार नजर आ रहे हैं।

यदि तीसरे लहर नहीं आती है तो प्रति-व्यक्ति तनख्वाह में 8% इजाफा देखने को मिलेगा बता दें कि पूरे एशिया में इस वक्त भारत एक ऐसा देश है जहां पर वृद्धि दर्ज की जा रही है। यह वृद्धि आने वाले 2 साल तक आसानी से देखी जाएगी। भारत के उभरते क्षेत्र जैसे इ-कॉमर्स, फार्मास्यूटिकल कंपनी, आईटी कंपनी ,फाइनेंसियल जैसे कई सेक्टरों में स्किल्ड लोगों की कमी हो गई है। ऐसे में जो लोग जिस सेक्टर में काम कर रहे हैं उनकी तनख्वाह में भारी इजाफा देखने को मिल सकता है।

इकनोमिक ग्रोथ के लिहाज से देखें तो भारत काफी तेजी से रिकवरी कर रहा है। सूत्रों का कहना है की इसके पीछे एक बड़े बाहरी निवास का योगदान हैं, जिससे भारत के कई व्यापारियों को लाभ हो रहा है। माइकल पेज एंड आयन आईएलसी की रिपोर्ट बताती ही की ऐसा ही चला तो आने वाले समय में भारत अच्छी वृद्धि करेगा और कई देशों को पछाड़ देगा।

You may have missed

You cannot copy content of this page