1 February 2023

1 नवंबर से आपके जेब पर पड़ेगा सीधा असर, जानें क्या-क्या होंगे अहम बदलाव..

news

डेस्क : इन दिनों सभी दिवाली और धनतेरस (Diwali and Dhanteras) की खरीदारी में मशगूल हैं. लेकिन महज 10 दिन बाद 1 नवंबर (1st November)भी आने वाला है. जिसके आते ही आपकी रोजमर्रा की जिंदगी में कई अहम बदलाव भी देखने को मिलेंगे. सूत्रों के मुताबिक Instagram और व्हाट्सएप (insta and whatsapp) जैसी कंपनियां अपनी सेवाओं में आमूल-चूल परिवर्तन करने वाली है.

बताया यह जा रहा है कि कुछ मोबाइल पर whatsapp की सेवा बंद होने की भी खबर है. यही नहीं गैस सिलेंडर (gas cylinder)के कुछ सस्ता होने की संभावनाएं भी जताई जा रही हैं. इसके अलावा कई बैंक भी इस बार अपने ब्याज दरों में बढोतरी कर सकते हैं. जिसका असर सीधा आपकी ही जेब पर पड़ने वाला है. वहीं ट्रेनों के समय सारणी (train time table)में बदलाव देखने को मिलेगा.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 1 नवंबर से बैंकों में पैसा जमा करने से लेकर पैसे निकालने तक के चार्ज में कुछ इजाफा होने की भी संभावना है. वहीं, सर्दियों के चलते 1 नवंबर से ट्रेनों के समय सारणी में भी रेलवे बदलाव करता है. इसके अलावा गैस सिलेंडर बुकिंग (gas cylinder booking)में भी कुछ बदलाव किये जाएंगे. बताया यह जा रहा है कि नवंबर से घरेलू सिलेंडर (LPG price)के दामों में कुछ कटौती होने की भी संभावना है. बताया यह जा रहा है कि 1 नवंबर से ग्राहकों को लोन खाते के लिए 150 की जगह 155 रुपये चुकाने होंगे. वहीं जनधन एकाउंट को बैंक बिना गारंटी वाला लोन देने का ऐलान भी कर सकता है.