December 7, 2022

Sahara India उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी! अब ब्याज समेत वापस मिलेगा आपका पैसा, जानें – कैसे?

Sahara India

डेस्क : सहारा इंडिया में निवेशकों का करोड़ो रूपये अटक हुआ है। उनकी इन्तेजार की घड़ी लंबी होती जा रही है। निवेश अपने पैसे वापस लेने के लिए साल 2013 से ही सहारा कार्याल का चक्कर लगा रहे हैं। काफी परेशान होने के बाद भी इन्वेस्टरों का पैसा ने वापस नहीं हो पाया। ऐसे में निवेशकों के लिए वकः शुभ संदेश है। सहारा इंडिया ने निवेशकों के पैसे के संबंध में एक पत्र जारी किया है।

सहारा ने पत्र में कही यह बात : सहारा ने अपने पत्र में कहा कि SEBI हमारे 25 हजार करोड़ रुपये रख लिया है। सहारा ने सेबी को दोषी बताते हुए कहा कि सेबी को ऐसा नहीं करना चाहिए। सेबी को हमारे पैसे वापस कर देना चाहिए। जिससे हम अपने निवेशकों को उनके मेहनत की पैसे लौटा सके। इस पत्र से यह जाहिर होता है कि सहारा सेबी को दोषी बता रहा है। वहीं निवेशकों को इनके आपसी चक्रव्यू में फंसना पड़ रहा है। वहीं सेबी की ओर से सहारा पर कुछ करवाई के तहत ज़माना ठोका गया है। यूं कहें कि इनकी इनके झमेले में निवेशकों को पीसना पड़ रहा है।

SEBI ने सहारा इंडिया पर ठोका जुर्माना : भारतीय मार्केट नियामक ‘सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज बोर्ड’ (SEBA) ने सहारा इंडिया के प्रमुख सहित सहारा से जुड़े कई कंपनयीयों पर जुर्माना लगाया है। इसमें सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय के अलावा कंपनी सहारा कमोडिटी सर्विसेज कॉरपोरेशन लिमिटेड और सहारा हाउसिंग इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड के साथ ही 3 अन्य पर 12 करोड़ रुपये का जोरदार जुर्माना ठोक दिया है। सेबी ने यह जुर्माना वर्ष 2008 और 2009 के बीच स्वैच्छिक पूर्ण परिवर्तनीय डिबेंचर के मुद्दे पर नियमन के उल्लंघन के लिए ठोका है। निर्देश के मुताबिक सभी को मिलकर 45 दिनों के अंदर आपने ऊपर लगे जुर्माने को भरना होगा।

ये भी पढ़ें   Gold ग्राहकों की चमकी किस्मत - अब महज ₹30875 रुपये में खरीदें 10 ग्राम सोना..