3 February 2023

माता वैष्णो देवी के 1 और 2 रुपये वाला सिक्का बेचकर कमा सकते हैं 5 लाख रुपये! जानिए – कैसे ?

माता वैष्णो देवी के 1 और 2 रुपये वाला सिक्का बेचकर कमा सकते हैं 5 लाख रुपये! जानिए - कैसे ? 1

डेस्क : माता वैष्णव देवी के दर्शन के दौरान मिलने वाले प्रसाद में दिये जाने वाला सिक्का आपको घर बैठे-बैठे ही लखपति बना सकता है. अब आप सोच रहे होंगे कि भला ऐसा कैसे हो सकता है तो हम आपको बता दें कि इन दिनों एंटीक और पुराने सिक्कों को लेकर लोगों में इनका खूब क्रेज बढ़ा है.

लोग जमकर पुराने सिक्कों की खरीदारी कर रहे हैं. तो अब आप भी घर बैठे इन सिक्कों को बेचकर काफी कमाई कर सकते हैं. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक खास 2 रुपये के सिक्के के बदले में आपको पूरे 5 लाख रुपये तक मिल सकते हैं.

1 रुपये, 2 रुपये, वैष्णो देवी के फोटो वाले सिक्के की बाजार में खूब ही डिमांड है तो अगर आपके पास भी वैष्णो देवी का एक या फिर 2 रुपये वाला सिक्का है तो ये लाखों रुपये आपको मिल भी सकते हैं. आप इन सिक्कों को अलग-अलग वेबसाइट पर भी बेच सकते हैं.

जैसे कि Indiamart.com, CoinBazar या फिर OLX जैसी वेबसाइट पर बेच सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ सिक्के का फोटो अपलोड करना होगा अपने आप को उस वेबसाइट पर रजिस्टर्ड कराना होगा. आपको बता दें कि आप सिक्कों की कीमत को लेकर साइट पर मोलभाव भी कर सकते हैं. अगर आपके पास 2 रुपये का 1994, 1995, 1997 या वर्ष 2000 सीरीज का है तो आप 5 लाख रुपये तक कमा सकते हैं.