LIC की इस पॉलिसी से आपकी बेटी बन जाएगी लखपति, बस रोजाना करें 150 रुपये का निवेश..

LIC

डेस्क : LIC आपके लिए हर तरह को पॉलिसी लाता है। वहीं ग्राहकों में भी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) का एक भरोसेमंद कंपनी के तौर पर स्थान है। लोग एलआईसी में निवेश करना सुरक्षित समझते हैं। ऐसे में एलआईसी इस भार बच्चों के लिए जीवन तरुण पॉलिसी (Jeevan Tarun Policy) लेकर आई है।

इसमें आप अपने बच्चों के नाम से निवेश कर सकते हैं। एलआईसी की इस प्लान में आप अपने बच्चों के पढ़ाई – लिखाई और अन्य सुविधाओं को देखते हुवे निवेश कर सकते हैं। इस योजना में आप अपने बच्चे की भविष्य के लिए आंख मूंद कर निवेश कर सकते हैं। ये पॉलिसी बच्चों की जरूरतों को ध्यान में रख कर तैयार किया गया है।

जीवन तरुण पॉलिसी से जुड़ने लिए बच्चे की न्यूनतम आयु 90 दिन और अधिकतम 12 साल है। इससे अधिक उम्र के बच्चें इस पॉलिसी से नहीं जुड़ सकते हैं। ऐसे में यदि आप अपने 12 साल से नीचे के बच्चों के लिए निवेश करने की मन बना रहे हैं तो आपके लिए यह अच्छा मौका है। इसके लिए प्रीमियम की सुविधा मासिक, तिमाही, चाहमही और सालाना का विल्कप है। इस पॉलिसी के तहत बच्चे की 20 साल के उम्र तक प्रीमियम का भुक्तान करना होता है। वहीं निवेश के पैसे 25 के उम्र में पूरे बेनिफिट्स मिलते हैं। इस योजना पर आपको मैच्योरिटी के समय डबल बोनस मिलता है। आप यह पॉलिसी कम से कम 75,000 रुपये की बीमा राशि के लिए ले सकते हैं।

मैच्योरिटी पर मिलेंगे 8 लाख रूपये : अगर आप 12 साल के बच्चे के लिए पॉलिसी खरीदते हैं, तो पॉलिसी की अवधि 13 साल होगी और न्यूनतम सम एश्योर्ड 5 लाख रुपये होगी। इस पॉलिसी के तहत यदि रोजाना 150 रुपये सेव करते हैं तो आपका सालाना प्रीमियम 55,000 रुपये आएगा। इस तरह 8 साल में आप 440665 रूपये निवेश करेंगे। वहीं पॉलिसी के मैच्योरिटी पर 8 रूपये प्राप्त होंगे।

ये भी पढ़ें   Post Office : केवल 10 रुपए से बने लखपति, एक साथ मिलेंगे 16 लाख रुपए-जानिए कैसे?