किस्मत! 46 हजार रु की लॉटरी जीतने की कोशिश, पर जीत गया 4.55 करोड़ रु..

डेस्क : किस्मत भी लोगों के साथ अलग-अलग खेल खेलती है। कुछ लोग यह नहीं जानते कि पैसा पाने के लिए क्या करना चाहिए, लेकिन वे कभी अमीर नहीं बनते। कुछ लोग पैसे के पीछे नहीं भागते, फिर भी उनकी किस्मत उन्हें अमीर नहीं बनाती। ऐसी ही एक घटना अमेरिका से सामने आई है. अमेरिका के कैरोलिना में रहने वाला एक शख्स लॉटरी से 46,666 रुपये का इनाम जीतने की कोशिश कर रहा था, लेकिन किस्मत ने उसे करोड़ों रुपये का इनाम दिया. आगे जानिए इस शख्स की पूरी कहानी।

क्या है पूरा मामला : उत्तरी कैरोलिना का एक व्यक्ति राज्य लॉटरी मुख्यालय में यह सोचकर पहुंचा कि उसने $600 का पुरस्कार जीता है। भारतीय मुद्रा में यह राशि करीब 46,666 रुपये है। लेकिन उन्हें यह जानकर आश्चर्य हुआ कि उन्होंने वास्तव में लगभग $600,000 जीते थे। उसने अपनी उम्मीद से 1000 गुना ज्यादा जीत हासिल की और उसकी किस्मत बदल गई।

10 डॉलर के टिकट से जीते लाखों डॉलर : UPI की एक रिपोर्ट के अनुसार, पेम्ब्रोक के 32 वर्षीय जोशुआ लॉकलियर ने नॉर्थ कैरोलिना एजुकेशन लॉटरी के अधिकारियों को बताया कि उन्होंने पेम्ब्रोक मिनी मार्ट में $ 10 50X कैश फास्ट प्ले टिकट खरीदा था। जब उन्होंने देखा कि जैकपॉट 585,949 डॉलर (4.55 करोड़ रुपये, यह उनकी जीत की राशि है) था। लॉकलियर ने कहा कि उन्होंने टिकट को स्कैन किया और एक संदेश में देखा कि उन्हें अपना पुरस्कार लॉटरी मुख्यालय ले जाना चाहिए।

पुरस्कार को गलत समझा : लॉकलियर ने कहा कि उसने टिकट की जाँच की और सोचा कि उसने $ 600 जीत लिए हैं। वह पुरस्कार लेने के लिए लॉटरी मुख्यालय पहुंचे और यह जानकर हैरान रह गए कि उन्होंने $ 585,949 का जैकपॉट जीता था। जब उन्होंने सुना, तो उन्हें लगा कि उनके वास्तव में जैकपॉट जीतने की संभावना कम है। लॉकलियर ने कहा कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा था।

ये भी पढ़ें   Gold Rate: सोने की कीमतों में आई भारी गिरावट, चेक करें Latest Rate

इतने पैसे का क्या करोगे : लॉकलियर ने कहा कि वह अपनी पुरस्कार राशि का उपयोग घर और कार खरीदने के लिए करने की योजना बना रहा है। उन्होंने कहा कि वह भी समाज के लिए कुछ करना चाहते हैं। यह जीत उनके लिए सही समय पर आई है। उन्हें इसकी कोई उम्मीद नहीं थी।