28 January 2023

बड़े काम की है ये मामूली सिक्का – बेचने पर खुल जाएंगे किस्मत!

बड़े काम की है ये मामूली सिक्का - बेचने पर खुल जाएंगे किस्मत! 1

डेस्क ::मानव जीवन में हर व्यक्ति को कई तरह के उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है. हर व्यक्ति अर्थ कमाने के लिए कड़ी मेहनत करता है. ताकि उसके घर-परिवार को सुख-समृद्धि, धन-वैभव की प्राप्ति हो सके. लेकिन कई बार व्यक्ति को कड़ी मेहनत के बाद भी परिश्रम का फल की प्राप्ति नहीं हो पाती. ऐसे में व्यक्ति को आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ता है. इन सब का कारण वास्तु दोष और कुंडली में उपस्थित ग्रह दोष होते हैं.

पैसों की तंगी मनुष्य को तनाव में ले जाती है.

लेकिन ज्योतिष शास्त्र में आर्थिक तंगी से बाहर आने के कई रास्ते भी बताए गए हैं. ज्योतिष के अनुसार 1 रुपये के सिक्के के इन उपायों से आर्थिक समस्याओं से भी छुटकारा पाया जा सकता है. आइये जानते हैं ज्योतिष के इन उपायों के बारे में. अगर आप जीवन में ढेर सारा पैसा कमाना चाहते हैं, तो पर्स या वॉलेट में 1 रुपये का सिक्का डाल लें. इसके बाद सिक्के के साथ एक मोर का पंख भी रख लें. ऐसा करने से व्यक्ति का पर्स कभी भी खाली नहीं होगा. और व्यक्ति को पैसों की कभी कोई कमी नहीं होगी.

पैसों की समस्या को दूर करने के कुछ उपाय

अगर आप भी पैसों की तंगी से परेशान हैं या फिर आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं, तो एक मुट्टी चावल और 1 रुपये का सिक्के लेकर मंदिर जाएं और भगवान के सामने प्रार्थना करें. इसके बाद मंदिर के एक कोने में मुट्ठी भर चावल और सिक्के को रख दें. ध्यान रहे यह काम चुपचाप करना है. ऐसा करने से आपकी आर्थिक परेशानी दूर हो जाएगी.