खुशखबरी! FD पर ये Bank दे रहा 8% तक ब्याज दरें, कम पैसे में बना सकते हैं अच्छी रकम..

FD Return

डेस्क : आज के समय में हर कोई अपनी कमाई में से कुछ हिस्सा निवेश करना चाहता है। ऐसे में फिक्स्ड डिपॉजिट लोगों के लिए एक बेहतर विकल्प है। इसमें कुछ ही समय में बड़ी रकम मिल सकती है। बता दें कि इस पर रिजर्व बैंक के द्वारा बढ़ाए गए रेपो रेट का अच्छा असर पड़ा है।

इसके बाद एफडी और आरडी की ब्याज दरों में इजाफा देखने को मिल रहा है। जिससे ग्राहकों को काफी लाभ मिलेगा। ऐसे में कई सारे बैंक है जो बेहतर रिटर्न प्रोवाइड करा रहे हैं। इसमें सीनियर सिटीजन को अधिक सुविधा के तहत अतिरिक्त ब्याज दर दिया जा रहा है। तो आइए आपके सामने कुछ बैंको का नाम और उसकी खासियत को रखते हैं।

एफडी और आरडी के ब्याज दर में बढ़ोतरी की बात करें तो बड़े बैंकों में आईसीआईसीआई बैंक और एचडीएफसी बैंक जैसे कई बैंकों ने ब्याज दर बढ़ाई है। ऐसे कई सारे बैंक मौजूद हैं जो सीनियर सिटीजन को 8 फ़ीसदी से भी ज्यादा ब्याज दर देते हैं। इसमें सबसे पहले बात करते हैं जन स्मॉल फाइनेंस बैंक की। यह बैंक 7 दिन से लेकर 10 साल तक की एफडी प्रोवाइड करता है। वहीं ब्याज दर 3.30 से 8.15 फ़ीसदी तक देता है। आपको बता दें की यदि कोई व्यक्ति 3 साल से लेकर 5 साल तक की एफडी में निवेश करते हैं तो उन्हें 8.15 फीसदी ब्याज दर दिया जाएगा।

अब बात करते हैं फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक की इस बैंक ने ब्याज दर में बढ़ोतरी किया है। नई ब्याज दरें 21 अगस्त 2022 से लागू हुई है। इस नई ब्याज दर के लागू होने के बाद ग्राहकों को 8 प्रतिशत तक ब्याज मिल रहा है। अगला नाम सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक का है। इसके तहत 999 दिनों में एफडी मैच्योर हो जाएगा। इससे जुड़े ग्राहकों को 7.99 फीसद ब्याज मिल रहा है। बता दें कि कई छोटे-बड़े बैंक है जिनमें बंपर ब्याज दर दिया जा रहा है। एफडी पर ब्याज दर बढ़ने का सिलसिला रेपो रेट में बढ़ोतरी होने के बाद से हैं।

ये भी पढ़ें   Lalu Yadav की बड़ी मांग - RSS पर भी लगे प्रतिबंध, देश में नफ़रत और द्वेष फैलाया जा रहा..