ये 1 रूपए का नोट कर देगा आपको मालामाल – ऐसे बेच कर घर बैठे कमाएं करोड़ो रूपए

1 rupee note

डेस्क : आधुनिक समय में ऑनलाइन मीडिया लोगों के लिए कमाई के कई अवसर लेकर आया है। इस वजह से सभी ने अपने लिए कुछ अतिरिक्त पैसे कमाने की सोची है। हालाँकि, इसके लिए आपको कुछ भी नहीं करना होगा और आप काफी अच्छे पैसे कमा सकते हैं। जी हां अपने बिल्कुल सही सुना इधर आपको कुछ करने की जरूरत नहीं है, बस घर पर उस एक रुपए के सिक्के की तलाश करें।

उसके बाद, आप इसे ऑनलाइन बेचें। दरअसल, आज अंतरराष्ट्रीय बाजार में पुराने सिक्कों और नोटों की काफी मांग है। पुराने और पुराने नोट और सिक्के बहुत ऊंचे दामों पर बेचे जाते हैं। हमारे देश में ऐसी कई वेबसाइट हैं जहां आप इन दुर्लभ सिक्कों और नोटों को बेचकर आसानी से सैकड़ों-हजारों रुपये कमा सकते हैं।

तो आप 1 रुपए में 700,000 रुपए कमा सकते हैं : आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में 1 रुपये के नोट की कीमत 7 रुपये रखी जाती है। अगर आपके पास भी है वो पुराना 1 रुपए का नोट, तो आप घर बैठे इसकी जगह 700,000 रुपए कमा सकते हैं। वहीं अगर आपके पास 1935, 1957 या 1967 में जारी किए गए 1 रुपये के बैंक नोट हैं, तो आप और भी ज्यादा पैसा कमा सकते हैं।

1 रुपये में आप 50 करोड़ रुपये कमा सकते हैं : 1 रुपये का नोट ब्रिटिश सरकार ने 1935 में जारी किया था। इस बिल पर गवर्नर जेडब्ल्यू केली के भी हस्ताक्षर हैं। नोटबुक पर ब्रिटिश सम्राट जॉर्ज पंचम की तस्वीर छपी है। आप 1 रुपये का सिक्का बेचकर लाखों रुपये कमा सकते हैं।

दरअसल, यह सिक्का 1885 में ब्रिटिश सरकार द्वारा जारी किया गया था। वहीं, 1 रुपये के सिक्के की जगह वह आसानी से 500 मिलियन रुपये जीत सकता है।

ये भी पढ़ें   ICICI बैंक ने लॉन्च किया 'Festive Bonanza' मिल सकता है 25 हजार तक का कैशबैक, जानिए कैसे

दुर्लभ सिक्के और बैंकनोट ऑनलाइन कैसे बेचे : आप ईबे जैसी साइटों को तेजी से एक्सेस कर सकते हैं। यहां आपको एक विक्रेता के रूप में पंजीकरण करना होगा। उसके बाद आपको दिए गए स्थानों पर अपना मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी दर्ज करना होगा। फिर यहां अपने बैंकनोट या सिक्के की स्पष्ट फोटो अपलोड करें। आपका विज्ञापन इस वेबसाइट पर प्रदर्शित होगा और जो लोग खरीदना चाहते हैं वे आपसे संपर्क करेंगे।