May 17, 2022

माता वैष्णो देवी बना हुआ ₹5 और ₹10 का सिक्का आपको बना सकता है मालामाल, सीधा मिलेंगे 10 लाख – यहाँ जाने कैसे

10 and 5 rupee coin

डेस्क : कोरोना काल में यदि आप पैसे कमाने की सोच रहे हैं तो आप बिल्कुल सही जगह आए हैं। यहां पर हम आपको बताने वाले हैं कि आप घर बैठे कैसे लाखों कमा सकते हैं, बता दें कि यदि आपके पास ₹5 या फिर ₹10 का सिक्का है तो आप इसकी तस्वीर को वेबसाइट पर अपलोड करके आसानी से लाखों रुपए कमा सकते हैं।

आखिर कौन से सिक्का चाहिए ?

इस वक्त कई मीडिया रिपोर्ट्स यह दावा कर रही है कि इंडियामार्ट की वेबसाइट पर पुराने सिक्के और नोट की नीलामी चल रही है। यदि आप पुराने नोट इकट्ठा करने के शौकीन हैं तो आप जल्दी से अपने बचे हुए एंटीक(अनोखे) सिक्कों को बेच कर लखपति बन सकते हैं। बता दे की कई बार हमने 10 या 5 के ऐसे सिक्के देखें हैं जिनके पीछे माता वैष्णो देवी बनी होती हैं। यदि आपके पास भी माता वैष्णो देवी वाला सिक्का है तो आप उसको बेचकर अमीर हो सकते हैं।

यह सिक्के 2002 में जारी किए गए थे। ऐसे में इन सिक्कों पर यदि माता वैष्णो देवी बनी हुई है तो आप इस सिक्के से मोटी कमाई कर सकते हैं। हिंदू धर्म के मुताबिक माता वैष्णो देवी की पूजा होती है। इसका अपने आप में एक धार्मिक महत्व है, तो चलिए जानते हैं आप कितने पैसे कमा सकते हैं ? आप इन पैसों को ऑक्शन में लगाकर 10 लाख रुपए तक कमा सकते हैं। इतना ही नहीं बल्कि सिक्कों की बोली लगाकर मोल भाव भी किया जा सकता है। आप सोच रहे होंगे कि आखिर इन सिक्कों को कहां बेचा जाए? तो इन वेबसाइट्स पर आप इनको बेच सकते हैं।

पहली वेबसाइट https://indiancurrencies.com/ और दूसरी वेबसाइट https://in.pinterest.com/080841052o/sell-old-coins/