कर्मचारियों के DA में 4% होगी की बढ़ोतरी – सरकार ने जारी किया आदेश! जानिए लेटेस्ट अपडेट..

DA HIKE

डेस्क : सोशल मीडिया पर लगातार एक खबर वायरल हो रही है. बताया जा रहा है कि वित्त मंत्रालय के व्यय विभाग ने इसे जारी किया है. कार्यालय ज्ञापन में कहा गया है कि 20 सितंबर को आदेश जारी किया गया था, केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते को 34 प्रतिशत से बढ़ाकर 38 प्रतिशत कर दिया गया है। पत्र में यह भी कहा गया है कि महंगाई भत्ता बढ़ाने का आदेश एक जुलाई से लागू हो गया है।

जानिए क्या है वायरल पोस्ट : वित्त मंत्रालय के व्यय विभाग के वायरल पत्र में कहा गया है, “राष्ट्रपति को यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि केंद्रीय कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते को 1 जुलाई, 2022 से बढ़ाकर 38 प्रतिशत कर दिया गया है।” हालांकि, पीआईबी ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे पोस्ट की फैक्ट चेकिंग की है और इस खबर को फर्जी और फर्जी करार दिया है। जानिए पीआईबी ने क्या कहा।

PIB Fact Check : PIB ने अपने फैक्टचेक में इस खबर को झूठा और फर्जी बताया। पीआईबी ने अपने फ़ैक्टचेक में कहा कि वित्त मंत्रालय के व्यय विभाग के नाम से प्रसारित किया जा रहा पत्र पूरी तरह से फर्जी है। इसमें कहा गया है कि 1 जुलाई 2022 से केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को महंगाई भत्ते की अतिरिक्त किस्तों का भुगतान करने का फैसला किया है। आप उन छुट्टियों पर फैसला कर सकते हैं: हालांकि सरकार ने ऐसा कोई फैसला नहीं लिया है, लेकिन माना जा रहा है कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए अच्छी खबर हो सकती है। सरकार महंगाई भत्ता बढ़ा सकती है।

ये भी पढ़ें   110 साल पुराना ये बैंक हमेशा के लिए होने जा रहा है बंद, नहीं निकाल पाएंगे सेविंग्स - जानें क्या है वजह