1 अक्टूबर से बदल जाएगा LPG Cylinder से जुड़ा नियम, जानें – आपके जेब पर कितना पड़ेगा असर ?

LPG Cylinder

डेस्क : सितंबर का महीना आधा बीत चुका हैं और त्योहारों का महीना अक्टूबर शुरू होने वाला है। ऐसे में अगर credit card rules आपने बैंक, क्रेडिट कार्ड, PM KISAN KYC से जुड़े इन नियमों को नहीं जाना है तो PNB KYC आपको भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। आपको बता दें अगर आप क्रेडिट-कार्ड उपयोग करते हैं ये तो ये नियम आपको जानना बहुतजरूरी हैै। क्योंकि आगामी 1 अक्टूबर से इन सभी नियमों में अब बदलाव होने जा रहा है।

क्या होंगे ये बदलाव रसोई गैस की कीमतें : हर बार पेट्रोलियम कंपनियों द्वारा हर महीने की पहली तारीख को रसोई गैस सिलेंडर की कीमतें तय की जाती है।। इसी के तहत 1 अक्टूबर को भी सरकारी ऑयल मार्केटिंक कंपनिया गैस सिलेंडर का दाम या तो बढ़ सकती हैं या कम कर सकती हैं। या फिर इसके दाम को स्थिर भी रखा जा सकता है। बीते महीने भी गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोत्तरी दर्ज की गयी थी हो सकता है इस बार फिर आम जनता को महंगाई का झटका महीने की शुरूआत मेें ही लग जाये।

पेट्रोल डीजल की कीमतों में परिवर्तन : अक्टूबर महीना शुरू होते ही पेट्रोलियम कंपनियां पेट्रोल-डीजल की कीमतें भी तय करती हैं। ऐसे में हो सकता है कि अक्टूबर महीना शुरू होते ही या तो कीमतों में वृद्धि हो जाए या कोई भी परिवर्तन न हो। आपको बता दें बीतें कुछ दिनों से भले ही कच्चे तेल की कीमतों में कमी आयी हो लेकिन तेल कंपनियों द्वारा आम जनता को राहत देते हुए किसी भी प्रकार से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई छूट नही की गई है।

ये भी पढ़ें   Post Office Scheme : जीरो रिस्क पर खुलवाएं यह Account, हर माह गारंटीड मिलेंगे 4950 रुपये..