5 February 2023

1 नवंबर से बदल जाएगा LPG Cylinder से जुड़ा नियम – आपके जेब पर पड़ेगा सीधा असर..

LPG Cylinder

डेस्क : फिलहाल लोग त्यौहार में काफी व्यस्त चल रहे हैं। यह व्यस्तता धनतेरस, दिवाली और छठ पूजा के लिए है। इस महीने लोगों के जेब से काफी खर्च होंगे। वहीं हर बार की तरह इस बार भी महीने के पहले दिन से कई बड़े बदलाव होंगे। जिससे आपके जेब पर असर देखने को मिलेगा।

1 नवंबर से बैंक के ब्याज दरों में बढ़ोतरी हो सकते हैं। मिली जानकारी के मुताबिक इंस्टा और व्हाट्सएप भी अपनी सर्विस में बदलाव कर सकती है। बताया तो यह भी जा रहा है कुछ मोबाइल में व्हाट्सएप इंस्टाग्राम बंद भी हो सकती है। इसके अलावा गैस सिलेंडर में भी कुछ सस्ता होने के आसार है। इस तरह कई बदलाव हो सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो 1 नवंबर से बैंकों में पैसा जमा करने से लेकर पैसे निकालने तक के चार्ज में कुछ बढ़ोतरी होने की संभावना है. वहीं, सर्दी के चलते रेलवे 1 नवंबर से ट्रेनों के टाइम टेबल में भी बदलाव करता है। इसके अलावा गैस सिलेंडर की बुकिंग में भी कुछ बदलाव किए जाएंगे। बताया जा रहा है कि नवंबर से घरेलू सिलेंडर (एलपीजी कीमत) की कीमतों में कुछ कमी आने की संभावना है। बताया जा रहा है कि 1 नवंबर से ग्राहकों को लोन अकाउंट के लिए 150 की जगह 155 रुपये चुकाने होंगे। साथ ही बैंक जनधन खाताधारकों को बिना गारंटी के कर्ज देने की घोषणा भी कर सकता है।

ट्रेन संबंधी बदलाव : भारतीय रेलवे ने सर्दी के चलते कुछ ट्रेनों के टाइम टेबल में बदलाव किया है। बताया जा रहा है कि यह बदलाव 1 नवंबर से किया जाएगा। हालांकि अभी ये संभावनाएं हैं। बताया जा रहा है कि एक नवंबर से 10 हजार यात्री ट्रेनों और 5 हजार मालगाड़ियों के समय में बदलाव की संभावना है। वहीं, देश में चलने वाली करीब 30 राजधानी ट्रेनों के समय में बदलाव की संभावना है।

इसके अलावा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 1 नवंबर से कुछ आईफोन और एंड्रॉयड फोन पर व्हाट्सएप काम करना बंद कर देगा। सैंडविच, आईओएस 9, और काईओएस 2.5.0 हालांकि, यह सभी अटकलों पर आधारित जानकारी है।