7वें आसमान से औंधे मुँह गिरे सरिया के दाम, ₹32000 की आई कमी, जानें – नया रेट..

डेस्क : अगर आप भी हाल ही में अपना नया घर बनने की सोच रहे है, तो यह खबर आपको खुश कर देगी। क्योंकि मकान बनाने में सबसे अधिक इस्तेमाल की जाने वाली सामान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। मालूम हो की सरिये व सीमेंट के दाम आसमान छूने के कारण लोगों को घर बनाना किसी चुनौती से कम नहीं लग रहा था, लेकिन अब अचानक सरिये के दाम में करीब 32 हजार रुपए टन की गिरावट आ गई है, जिसका सीधा लाभ अब उपभोक्ताओं को मिलेगा, वहीं सीमेंट भी पहले की अपेक्षा सामान्य दरों पर मिलने लगी है

आपको बता दे की सरिये के दाम 82 हजार रुपए टन यानी करीब 10 क्विंटल सरिया इसके दाम 8 हजार 200 रुपए क्विंटल तक हो जाने के कारण लोगों को सरिया और सीमेंट खरीदना मुश्किल हो रहा था। कई लोगों ने तो अपने घरों के निर्माण भी रोक दिए थे, क्योंकि इतना महंगा सरिया कौन मकान में लगवा सकता है। जिसके दाम वर्तमान में 45 से 50 हजार रुपए टन हो गए हैं, यानी सरिये पर सीधा 32 हजार रुपए का फर्क आया है। इससे निश्चित ही घर बनाने वाले लोगों को काफी राहत महसूस होगी।

वही, इस साल फरवरी में सरिये के दाम 82 हजार रुपए टन पहुंच गए थे। जो वर्तमान में गिरकर 45000 से 50000 रुपए प्रति टन रह गया है, इस मान से करीब 28 हजार रुपए टन की गिरावट सरिये में आई है। जबकि, 20 से 60 रुपए कम हो गई सीमेंट प्रदेश में सीमेंट के दामों में भी जमकर गिरावट नजर आ रही है, पिछले चंद दिनों में ही सीमेंट के दामों में 20 से 60 रुपए प्रति बोरी के मान से गिरावट आई है। पहले जो सीमेंट 400 रुपए प्रति बोरी पहुंच गई थी, वहीं सीमेंट अब 380 रुपए प्रति बोरी मिलने लगी है, ऐसे में सीमेंट और सरिये के दामों में आई गिरावट का लाभ मिलने से लोगों को काफी राहत मिली है।