29 January 2023

TATA कंपनी बनाना चाहती है पार्टनर – महज 10 हजार रुपये में ऐसे जुड़ें, होगी जबरदस्त कमाई..

ratan tata

डेस्क : COVID-19 महामारी ने ऑनलाइन लेनदेन और ऑनलाइन सेवाओं में भारी बदलाव देखा है। 1MG एक ऐसी कंपनी है जो चिकित्सा क्षेत्र के माध्यम से घरेलू उपचार की ऑनलाइन आपूर्ति करती है। टाटा समूह ने हाल ही में कंपनी में एक बड़ी हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया है, जो एक महान व्यावसायिक अवसर है। विशेषज्ञों का कहना है कि फार्मेसी व्यवसाय एक फलता-फूलता उद्योग है, चाहे वह कहीं से भी शुरू हो।

टाटा डिजिटल के पास वर्तमान में ePharmacy 1MG में बहुलांश हिस्सेदारी है। 1MG वर्तमान में कंपनी फ्रेंचाइजी के लिए देश के हर कोने में विस्तार कर रहा है। इस 1MG फ्रेंचाइजी से कई लोग अच्छी कमाई करते नजर आ रहे हैं। टाटा समूह ने इसके लिए एक कार्यक्रम शुरू किया है। कार्यक्रम को ‘स्वास्थ्य के साथ’ कहा जाता है, तदनुसार, आपको एक क्षेत्र दिया जाएगा जहां आपको नए ग्राहक खोजने होंगे।

मात्र 10,000 रुपये से शुरू करें : यदि आप पात्र हैं और आप इस कार्यक्रम में भाग लेना चाहते हैं, तो आप केवल 10,000 रुपये के निवेश के साथ ऐसा कर सकते हैं। इसमें ब्लड प्रेशर चेकर, शुगर चेकर और 500 विजिटिंग कार्ड होंगे।

1MG की स्थापना 2015 में हुई थी। वेबसाइट के अनुसार ऑनलाइन डॉक्टर, ऑनलाइन मेडिसिन, लैब टेस्ट, ब्लड टेस्ट जैसी चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। इसके अलावा यहां आयुर्वेदिक दवाएं भी उपलब्ध हैं। कोरोना टेस्ट और काउंसलिंग जैसी सुविधाएं भी मुहैया कराई जा रही हैं। यह फार्मेसी व्यवसाय तेजी से बढ़ रहा है। कुछ रिपोर्टों के अनुसार, भारत का ई-फार्मेसी व्यवसाय 2023 तक 2.7 बिलियन तक बढ़ने का अनुमान है। कहा जाता है कि उद्योग का कारोबार 2,500 करोड़ रुपये है।

आप कैसे कमाते हैं और कितना? देश के लोगों को स्वास्थ्य सेवा के बारे में सूचित किया जाना चाहिए और उचित मूल्य पर दवाएं उपलब्ध कराई जानी चाहिए। इसमें कंपनी हर डिलीवरी पर कमीशन देगी ताकि वह हर महीने हजारों रुपये कमा सके। उसी समय, आपकी कंपनी आपको सिखाएगी कि कैसे कार्य करना है। कामकाजी लोगों को कंपनी के लिए ऑर्डर लेने होते हैं और लोगों को नियमित ग्राहकों के रूप में 1mg जोड़ना पड़ता है। ऐसे में जब उनसे ज्यादा लोग जुड़ेंगे तो उनकी कमाई बेहतर होगी.

उस वेबसाइट पर क्या लिखा था? इस संबंध में विस्तृत जानकारी 1mg वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई है। ऐसा कहा जाता है कि यदि आप एक महीने में 500 रुपये के औसत मूल्य के साथ 300 ऑर्डर लाते हैं यानी पूरे महीने में कंपनी को 1,5000 रुपये का कुल ऑर्डर देते हैं, तो कंपनी आपको 7,650 रुपये का कमीशन देगी। जितने अधिक ऑर्डर, उतना अधिक आपका कमीशन।

ऐसे करें अप्लाई : ऐसा करने के लिए, आपको 1mg वेबसाइट पर जाना होगा, फॉर्म भरना होगा और अनुरोधित दस्तावेज प्रदान करना होगा। भागीदार बनने के इच्छुक आवेदकों को भी 15,000 रुपये की गैर-वापसी योग्य ऑन-बोर्डिंग शुल्क का भुगतान करना होगा।