Solar Panel Business : महज ₹10,000 से शुरू करें ये बिजनेस, हर माह होगी 1 लाख रु की कमाई..

Solar Panel Business

डेस्क : सिर्फ ₹10,000 से शुरू करें यह बिजनेस लाखों रुपये कमाएगी सोलर बिजनेस उन लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प है जो अपना बिजनेस छोटे स्तर पर करना चाहते हैं। इस कारोबार में आपको केंद्र और राज्य सरकारों से मदद मिलेगी। क्योंकि केंद्र सरकार ने अगले साल के अंत तक देश में 175 गीगावॉट अक्षय ऊर्जा स्थापित करने का लक्ष्य रखा है। आप किसी कंपनी की मदद से सोलर बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

जानिए कंपनी की डिटेल्स : लूम सोलर ने देश में सोलर पैनल निर्माण में नंबर 1 कंपनी का खिताब भी हासिल किया है। यह नवीनतम तकनीक का उपयोग करता है और नवीनतम तकनीक के साथ केवल सौर पैनल और एसी मॉड्यूल बनाती है। यह कंपनी लोगों और स्टार्टअप्स को उनके साथ बिजनेस करने का मौका दे रही है।

कंपनी डीलरशिप उपलब्ध होगी : लूम सोलर कंपनी के साथ काम करने से आपको उनकी डीलरशिप तक पहुंच मिलेगी। कंपनी अपने सहयोगियों को डीलरशिप प्रदान करती है। यहां लिंक है https://www.loomsolar.com/products/dealer-registration।

Distributor भी बन सकते है : आप लूम सोलर कंपनी के डिस्ट्रीब्यूटर भी बन सकते हैं। यह कंपनी शहर में वितरक बनाती है। वितरक बनने के लिए आप इस लिंक (https://www.loomsolar.com/products/distributor-registration) पर जा सकते हैं। यहां आप Distributor बनने की प्रक्रिया के बारे में भी जानेंगे।

इन बातों का रखें ध्यान : लूम सोलर डिस्ट्रीब्यूटर या डीलर बनने के लिए इस लिंक (www.loomsolar.com) पर जाकर रजिस्टर करें। फिर कंपनी को उपलब्ध जगह की मात्रा के अनुसार उत्पाद खरीदना होता है। यह आपको दूसरों को करघे के सौर पैनलों के बारे में शिक्षित करने की अनुमति देता है। इलेक्ट्रीशियन, छात्र, कर्मचारी या गृहिणी भी डीलर बन सकते हैं। लेकिन अगर आप डिस्ट्रीब्यूटर बनना चाहते हैं तो आपके पास एक दुकान और एक जीएसटी नंबर होना चाहिए। मार्केटिंग में मदद के लिए कंपनी की ओर से डीलर सर्टिफिकेट, शॉप बोर्ड, सेल्स मैनेजर और टी-शर्ट उपलब्ध हैं। कंपनी सौर पैनल और लिथियम बैटरी बनाती है और उन्हें शहरों में वितरकों और डीलरों तक पहुंचाती है ताकि वे ग्राहकों तक पहुंच सकें।

ये भी पढ़ें   केंद्र सरकार की स्कीम! महज ₹5000 के महीने निवेश पर मिलेगा 1 करोड़ रु का फंड, जानें - कैसे ?

आपको कितने पैसे की आवश्यकता होगी? बिजनेस डीलर बनने के लिए आपको रजिस्ट्रेशन के लिए 1,000 रुपये और सोलर प्रोडक्ट के लिए 25,000 रुपये देने होंगे। वितरक बनने के लिए, ये लागत क्रमशः 5,000 रुपये और 1,00,000 रुपये होगी। जहां तक ​​कमाई की बात है तो सोलर पैनल लगाकर आप 15 से 25 फीसदी मुनाफा कमा सकते हैं।