वरिष्ठ नागरिकों पर मेहरबान हुई बैंक! FD पर मिल रहा है 8.25 प्रतिशत तक ब्याज, जानें –

FD

डेस्क : भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने पिछले कुछ महीनों में रेपो रेट में 1.4 फीसदी तक की बढ़ोतरी की है। इसके बाद, देश के सभी सरकारी और निजी वाणिज्यिक बैंक FD पर ब्याज दरें बढ़ा रहे हैं। एफडी में निवेश करने की योजना बना रहे वरिष्ठ नागरिकों के लिए यह एक शानदार अवसर है। आज हम उन बैंकों की पूरी सूची लेकर आए हैं जो FD पर 7.50 से 8.25 प्रतिशत तक ब्याज दे रहे हैं।

उत्कर्ष माइक्रोफाइनेंस बैंक : उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को दो साल या 730 दिनों के कार्यकाल के साथ एफडी पर 8.25 प्रतिशत ब्याज दे रहा है। साथ ही बैंकों द्वारा आम नागरिकों को 700 दिनों से लेकर पांच साल तक की एफडी पर 7.50 फीसदी ब्याज दिया जा रहा है।

जन माइक्रो फाइनेंस बैंक : बैंक द्वारा 15 जून को जारी ब्याज दरों के अनुसार, जन लघु फाइनेंस बैंक एक से दो साल की अवधि के लिए 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर वरिष्ठ नागरिकों को 8.05 प्रतिशत ब्याज दे रहा है।
बंधन बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर 7.5 फीसदी ब्याज दे रहा है। बैंकों की ओर से 18 महीने से ज्यादा और दो साल से कम की एफडी पर ब्याज दिया जा रहा है।

इंडसइंड बैंक : हाल ही में इंडसइंड बैंक द्वारा FD की नई ब्याज दरें जारी की गई हैं। बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 2 करोड़ रुपये से कम, 18 महीने से ज्यादा और 2 साल से कम की एफडी पर 7.5 फीसदी ब्याज दे रहा है।
यस बैंक द्वारा 10 अगस्त, 2022 को जारी नई एफडी ब्याज दरों के अनुसार, बैंक 18 महीने से लेकर दो साल से कम अवधि के एफडी पर वरिष्ठ नागरिकों को 7.5 प्रतिशत ब्याज दे रहा है।

ये भी पढ़ें   कर्मचारियों को बड़ा तोहफा! 78 दिनों की सैलरी के बराबर मिलेगा Bonus, कैबिनेट ने दी मंजूरी..