SBI ग्राहकों की बल्ले बल्ले! Bank फ्री में दे रहा है 80 हजार रुपये, जानिए – कैसे मिलेगा लाभ..

SBI

डेस्क : आप भी यदि कोरोना काल में घर बैठे कमाई करना चाहते हैं तो आपके लिए एक अच्छे ऑप्शन (Earn money) है। आइए जानते हैं बिजनेस का एक शानदार आइडिया जिसके जरिए घर बैठे आप आसानी से 80 हजार रुपये महीने में कमाई कर सकते हैं। सबसे खास बात कि यह एक सुरक्षित तरीका है। दरअसल, आपको यह अवसर देश का सबसे बड़ा सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक SBI यानी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया दे रहा है।

SBI की एटीएम फ्रेंचाइजी के ज़रिए आप आसानी से कमाई कर सकते हैं। बैंक की तरफ से किसी भी बैंक का एटीएम नहीं लगया जाता है, बल्कि इसके लिए अलग कंपनी होती है। इसका कॉन्ट्रैक्ट बैंक की ओर से दिया जाता है जो जगह-जगह एटीएम लगवाने का काम करती हैं। आइए जानते हैं कि कैसे आप एटीएम की फ्रेंचाइजी लेकर अपनी अच्छी कमाई कर सकते हैं।

एसबीआई एटीएम की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपके पास क़रीब 50-80 स्‍क्‍वॉयर फुट की जगह होनी चाहिए। अन्य एटीएम से उसकी दूरी 100 मीटर हो। इसका ध्यान रहे कि यह स्‍पेस ग्राउंड फ्लोर और गुड विजिबिलिटी वाली जगह होना चाहिए। 24 घंटे पावर सप्‍लाई होनी चाहिए। साथ ही 1 किलोवाट का बिजली कनेक्‍शन भी अनिवार्य है। प्रतिदिन इस एटीएम से लगभग 300 ट्रांजैक्‍शन की क्षमता होनी चाहिए। इसके अलावा ATM की जगह में कंक्रीट की छत होनी चाहिए। वहीं, नो ऑब्‍जेशन सर्टिफिकेट वी-सैट लगाने के लिए सोसायटी या अथॉरिटी से चाहिए।

ये भी पढ़ें   गाड़ी में CNG डलवाने वालों को बड़ा झटका! अब इस बात के देने होंगे 6 रुपये एक्स्ट्रा, जानें - विस्तार से..