SBI बिना गारंटी दे रहा है 20 लाख तक का लोन, जल्दी करें..ये रहा पूरा प्रोसेस..

Indian Money

डेस्क: देश के सबसे शुमार बैंकों में से एक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) आए दिन अपने ग्राहकों को नए-नए ऑफर देती रहती है, ताकि, आम लोगों को थोड़ी छूट के साथ सुविधा मिल सके। अगर आपका भी अकाउंट एसबीआई में खुला है तो यह खबर आपके लिए है, क्योंकि हाल ही में एसबीआई ने अपने ग्राहकों के लिए एक बेहतरीन सुविधा लेकर आया है, बता दे की अगर आपने सरकारी बैंक में अपना सैलरी अकाउंट (Salary Account) खुलवा रखा है। यह खबर को जरूर पढ़ें, चलिए आपको डिटेल में बताते हैं।

एसबीआई (SBI) से मिली जानकारी के मुताबिक, सैलरी अकाउंट (Salary Account) रखने वाले ग्राहकों को बैंक होम लोन, एजुकेशन लोन, कार लोन और पर्सनल लोन में छूट की सुविधा देता है, इसके अलावा भी ग्राहकों को कई तरह की सुविधाएं दी जाती हैं। आप बैंक की कस्‍टमाइज्‍ड पर्सनल लोन प्रोडक्‍ट का फायदा ले सकते हैं, इसमें आपको 20₹ लाख तक का पर्सनल लोन मिल सकता हैं। इसमें ग्राहकों को कम से कम दस्तावेज देने की जरूरत पड़ती है, सैलरीड कस्‍टमर्स के लिए डिजाइन किए गए इस पर्सनल लोन प्रोडक्‍ट्स के लिए किसी भी तरह की सिक्‍युरिटी या गारंटी की जरूरत नहीं पड़ेगी।

जानिए लोन से जुड़ी कुछ अहम बातें

  • कस्‍टमाइज्‍ड पर्सनल लोन के लिए ग्राहक का किसी भी ब्रांच में सैलरी अकाउंट होना चाहिए।
  • कम से कम नेट मंथली सैलरी ₹15,000 होना चाहिए।
  • Loan के लिए Apply करने वाला केंद्र, राज्‍य या अर्ध सरकारी, सेंट्रल या स्‍टेट पीएसयू, कॉरपोरेट या नेशनल लेवल के एजुकेशनल इंस्‍टीट्शंस का इम्‍पलॉई होना चाहिए।
  • Loan Apply करने वाली की उम्र कम से कम 21 से 58 साल के बीच होनी चाहिए।
ये भी पढ़ें   खुशखबरी! PNB आपकी बेटी को दे रहा 15 लाख रुपये, ऐसे उठाएं फायदा..

अगर इस लोन के ब्याज की बात करे तो ब्‍याज दरें 9.60 फीसदी से 11.10 फीसदी वार्षिक से शुरू होंगी, बैंक का कहना है कि इसमें ग्राहक को कोई हिडेन चार्ज नहीं देना है। इसके साथ ही बैंक की ओर से ग्राहकों को ओवरड्राफ्ट की भी सुविधा मिलती है। इस सुविधा में ग्राहकों को 2 महीने की वेतन एडवांस में मिल जाती है।