SBI ग्राहकों की बल्ले बल्ले! अब शनिवार और रविवार को भी म‍िलेगी खास सुव‍िधा, ये रही पूरी जानकारी..

SBI

डेस्क : SBI अगर आपका भी भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में खाता है, तो यह खबर आपके लिए है। ग्राहकों की सुविधा के लिए बैंक लगातार काम कर रहा है. SBI द्वारा शुरू की गई नई सुविधा के साथ, बैंकिंग सेवाओं के लिए नजदीकी शाखा में जाने की आवश्यकता नहीं होगी। जी हां, देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक ने ग्राहकों के लिए एक नई सुविधा शुरू की है।

शनिवार और रविवार को भी मिलेगी सुविधा : बैंक की ओर से लॉन्च की गई नई सर्विस के तहत आपको अपने फोन में कई अहम फीचर्स मिलेंगे। आप SBI द्वारा हाल ही में लॉन्च किए गए दो नए टोल-फ्री नंबरों पर कॉल करके फोन पर बैंकिंग सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा, सेवा शनिवार और रविवार को उपलब्ध होगी।

सभी से लैंडलाइन और मोबाइल नंबर मिलेंगे : एसबीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट और वेबसाइट पर जानकारी का खुलासा करते हुए कहा कि एसबीआई कॉन्टैक्ट सेंटर के टोल फ्री नंबर 1800-1234 या 1800-2100 पर कॉल करके अपनी बैंकिंग जरूरतों को पूरा करें। टोल-फ्री नंबर सभी लैंडलाइन और मोबाइल फोन पर उपलब्ध हैं, बैंक ने कहा।

इस नंबर पर बैंक आपको पांच प्रकार की सेवाएं प्रदान करता है।

  • यह सेवा चौबीसों घंटे उपलब्ध रहेगी
  • खाता शेष और अंतिम पांच लेनदेन विवरण
  • एटीएम कार्ड के साथ प्रेषण स्थिति अवरुद्ध
  • पुस्तक प्रेषण स्थिति की जाँच करें
  • ब्याज और बचत पर TDS के संबंध में ई-मेल जानकारी
  • एटीएम कार्ड ब्लॉक होने पर नए एटीएम कार्ड के लिए अनुरोध

आपको बता दें कि करीब 45 करोड़ ग्राहकों के ग्राहक आधार के साथ एसबीआई देश का सबसे बड़ा सरकारी स्वामित्व वाला बैंक है। इससे पहले मई में बैंकों द्वारा सावधि जमा (FD ब्याज दरों) पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी की गई थी। नई दरें बैंक द्वारा 10 मई से प्रभावी थीं।

ये भी पढ़ें   कंफर्म हुआ! कर्मचारियों का DA 38% बढ़ेगा - सैलरी में 15,144 रुपए ज्यादा आएंगे, जान लीजिए सबकुछ..