May 27, 2022

SBI ग्राहकों की आ गई मौज! अब FD पर मिलेगा खूब ज्यादा रिटर्न, जानिए – Bank ने कितनी बढ़ाई दरें..

sbi fd rate list

डेस्क : मौजूदा दौर में जब बात निवेश की आती है तो ज्यादातर लोग FD यानी Fixed Deposit की सलाह देते हैं। निवेश करने के लिहाज से FD बेहतर विकल्प माना जाता है, क्योंकि इसमें गारंटी सुरक्षा के साथ बेहतर रिटर्न मिलता है। सबसे अच्छी बात है यह है, की  इसमें Saving Account के मुकाबले ज्यादा रिटर्न मिलता है।

अगर आपका खाता देश के सबसे बड़े बैंकों में से एक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में है। तो फिर आपकी मौज हैं। दरअसल SBI ने 2 करोड़ रुपये से अधिक FD Rate पर ब्याज दरों में 20-40 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी की है। बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, ये नई दर 10 मार्च 2022 से लागू है। SBI की वेबसाइट के मुताबिक, बैंक ने 2 करोड़ रुपये से अधिक की FD पर ब्याज दर 211 दिनों से लेकर 356 दिनों से कम अवधि के लिए 20 आधार अंकों तक बढ़ा दी है।

अब 10 मार्च से बल्क FD 3.10% से बढ़कर 3.30% हो जाएंगी। वहीं, वरिष्ठ नागरिकों के लिए यह 3.60% से बढ़कर 3.80 पर्सेंट हो जाएगा। बैंक का कहना है कि 1 साल से लेकर 10 साल तक के टेन्योर के लिए दरों को 40 आधार अंकों से बढ़ाकर 3.10% से 3.60% कर दिया गया है। वही, वरिष्ठ नागरिकों के लिए 3.60% से 4.10% कर दिया गया है। बता दें कि FD की नई दरें सिर्फ 2 करोड़ रुपये और इससे ज्यादा के डोमेस्टिक बल्क टर्म डिपॉजिट के ब्याज पर लागू की गई है। मतलब ये कि 2 करोड़ रुपये से कम के रिटेल टर्म डिपॉजिट वाले ग्राहकों को इस बढ़ोतरी का फायदा नहीं मिलेगा। यहाँ दी गई जानकारी पाठकों की डिमांड पर तैयार की गई है इसका किसी व्यक्ति विशेष से कोई संबंध नहीं है।