SBI खाताधारकों को बड़ा झटका! अब बंद होगा आपका अकाउंट? जल्दी से जान लीजिए..

sbi khatadharak

डेस्क : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहकों के लिए ये खबर काम की है। आपकी एक चूक के चलते आपको भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता। SBI ने अपने ग्राहकों को अलर्ट किया है। दरअसल स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के नाम से एक फर्जी मैसेज कई ग्राहकों को भेजा गया है। उक्त मैसेज में ग्राहकों से पैन कार्ड खाते से अपडेट कराने को कहा जा रहा है। इस मैसेज का पता चलते ही पीआईबी फैक्ट चेक (PIB Fact Check) ने खाताधारकों को सचेत कर दिया है।

SBI
SBI खाताधारकों को बड़ा झटका! अब बंद होगा आपका अकाउंट? जल्दी से जान लीजिए.. 4

PIB Fact Check ने किया सचेत : पीआईबी फैक्ट चेक ने समय रहते इसका पता लगाकर लोगों को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से सचेत किया है। फर्जी मैसेज में एक लिंक भी है। इस लिंक को क्लिक कर ग्राहकों से पेन अपडेट करने की बात कही जा रही है। इस पर पीआईबी फैक्ट चेक ने इस मैसेज को इग्नोर करने की सुझाव di है। पीआईबी ने कहा कि इस प्रकार के मैसेज आने पर [email protected] पर ईमेल और 1930 पर कॉल करके सूचित करें।

sbi atms
SBI खाताधारकों को बड़ा झटका! अब बंद होगा आपका अकाउंट? जल्दी से जान लीजिए.. 5

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया इस तरह के स्कैम से बचाने के लिए अपने ग्राहकों को सचेत करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ता है। बैंक की ओर से कई बार बताया गया है कि बैंक की ओर से किसी भी प्रकार की निजी जानकारी ग्राहकों से नहीं ली जाती है। ऐसे में कभी भी आप के फोन पर आप से निजी जानकारियां मांगी जाए तो बिल्कुल सावधान होने की आवश्यकता है। एसबीआई के इन बातों को ध्यान में रखने से ग्राहक भारी नुकसान से बच सकते हैं। दरअसल कई ऐसे स्कैम इन दिनों किए जा रहे हैं जिससे आपके खाते से सैकडों में लाखों रुपए उड़ा लिए जाते हैं।

ये भी पढ़ें   जनधन खाताधारकों की बल्ले बल्ले! अब हर माह मिलेंगे 1,000 रुपये, जानें - प्रोसेस