December 6, 2022

SBI खाताधारकों की बल्ले बल्ले! अब घर बैठे Free में लें बैंकिंग का आनंद, जानिए – क्या करना होगा?

sbi atms

डेस्क : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया भारत में सबसे बड़े बैंकों में गिना जाता है। बैंक अपने ग्राहकों का बखूबी ध्यान रखता है। इसके तहत ग्राहकों की सुविधा को देखते हुए कई फैसिलिटी मुहैया कराता है। इसी कड़ी में एसबीआई अपने दिव्यांग ग्राहकों को सुविधा प्रदान करने के लिए डोर सटेप बैंकिंग शुरू की है। इसके तहत दिव्यांगों को उनके घर पर जाकर सुविधा दी जाएगी। इसके लिए उनसे एक रुपया भी नहीं लिया जाएगा। यह बिल्कुल मुफ्त है।

एसबीआई ने यह जानकारी अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल के माध्यम से दी है। ट्वीट में कहा कि बैंक अपने दिव्यांग ग्राहक को 1 महीने में तीन बार डोर स्टेप की सुविधा देगी। एसबीआई ने ट्वीट में एक एनीमेटेड वीडियो शेयर किया गया है। इस वीडियो में सुविधा की प्रक्रिया और लाभ के बारे में बताया गया है।।

ऐसे करना होगा रजिस्ट्रेशन : एसबीआई के इस सुविधा लेने के लिए दिव्यांग ग्राहक बैंक के टोल फ्री नंबर पर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। इसके लिए बैंक ने दो नंबर दिए हैं। दिव्यांग ग्राहक 18001037188 और 18001213721 नंबर पर पंजीकरण कर सकते हैं। पंजीकरण के बाद दिव्यांग ग्राहक डोरस्टेप बैंकिंग का लाभ महीने में तीन बार ले सकते हैं। इसके तहत बैंक ग्राहक के घर पर जाकर सुविधा प्रदान करेगी।

एसबीआई की डोरस्टेप सुविधा में कैश पिकअप, कैश डिलीवरी, लाइफ सर्टिफिकेट पिकअप, डॉक्यूमेंट पिकअप, चेक पिकअप, चेक स्लिप पिकअप, फॉर्म पिकअप, ड्राफ्ट की डिलीवरी, टर्म डिपॉजिट एडवाइस की डिलीवरी आदि शामिल हैं।

ये भी पढ़ें   सावधान! अब Ration लेने में आ सकती है दिक्कतें, तुरंत कर लें ये उपाय..