Gold-Silver Rates Today:  सोने और चांदी में देखी गई तेज़ी, यहां देखें लेटेस्ट रेट

Gold Silver Price

बुधवार को ग्‍लोबल मार्केट में धातुओं की कीमतें बढ़ने के कारण भारतीय वायदा बाजार में भी सोने और चांदी के कीमतों में इजाफा देखा गया है। जिसके बाद सोना फिर से 52 हजार के करीब पहुंच गया है। हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन सोने के भाव में बढ़त देखी गई है। हालांकि कल सोने की कीमत कम हुई थी।

जानिए आज क्या है सोने-चांदी की कीमत? आज सुबह मल्‍टीकमोडिटी एक्‍सचेंज (MCX) पर 24 कैरेट शुद्धता वाले सोने का वायदा भाव 60 रुपये बढ़कर 51,897 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया। वहीं, जबकि चांदी का वायदा भाव 165 रुपये उछलकर 57,830 रुपये प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रहा है। आपको बता दें इससे पहले सोने 51,843 रुपये के स्‍तर खुला था। वहीं जबकि चांदी 55,776 रूपए प्रति किलो के दर से खुला था। मतलब यानी आज सोने-चांदी दोनों की कीमत में बढ़ोतरी दिख रही है

आपको बता दें कि सोना अभी अपने पिछले बंद भाव से 0.12 फीसदी की बढ़त पर कारोबार कर रहा है, जबकि चांदी अभी अपने पिछले बंद भाव से 0.29 फीसदी की उछाल पर दर्ज की गई है।आपको बता दें सोने-चांदी की कीमत में आया उतार चढ़ाव इंटरनेशनल मार्केट में हुए बदलाव के कारण हुआ है।

ग्लोबल मार्केट का कैसा है हाल वहीं, अगर ग्लोबल मार्केट की बात करें तो वहां भी आज सोने-चांदी की कीमत में बदलाव देखा गया। अमेरिकी बाजार में जहां सोने का हाजिर मूल्‍य 1,778.78 डॉलर नजर आया। तो चांदी वर्तमान मूल्‍य भी पिछले बंद भाव से 0.29 फीसदी बढ़कर 20.19 डॉलर प्रति औंस पहुंच गई है। हालांकि इससे पहले ग्लोबल मार्केट में सोने चांदी की कीमत में गिरावट देखा जा रहा था।

ये भी पढ़ें   नवरात्री में सस्ता हुआ LPG Cylinder - अब महज 587 रुपए अपने घर ले जाइए, जानें -कैसे ?