28 January 2023

Ration Card : दिवाली पर Free राशन – अब ये सामान भी मिलेगा मुफ्त…

Ration Card : दिवाली पर Free राशन - अब ये सामान भी मिलेगा मुफ्त… 1

डेस्क : ठीक दिवाली से पहले देशभर में फ्री राशन का वितरण शुरू हो गया है। यदि आप भी राशन कार्ड धारक हैं तो अपनी राशन दुकान पर जाकर जानकारी जरूर लें। इस समय पीएमजीकेएवाई (PMGKAY) के लाभार्थियों को फ्री राशन मिल रहा है। केंद्र और राज्य सरकार द्वारा दिया गया निर्देशों के मुताबिक आप दिवाली से पहले फ्री राशन ले सकते हैं। इस समय लाभार्थियों को अगस्त महीने का राशन बांटा जा रहा है।

31 अक्टूबर तक मिलेगा राशन : 20 अक्टूबर से ही उत्तर प्रदेश में फ्री राशन का वितरण शुरू कर दिया गया है। यह राशन सभी लाभार्थी को 31 अक्टूबर 2022 तक मिलेगा। राशनकार्ड धारकों को पोर्टेबिलिटी के 5Kg प्रति यूनिट चावल दिए जाने की सुविधा है। साथ ही इस बार चीनी का भी वितरण किया जा रहा है।

मिल रही चीनी : उत्तर प्रदेश के अन्त्योदय राशनकार्ड धारकों को जुलाई-अगस्त-सितम्बर माह की 3 किलो चीनी 18 रुपये प्रति किलो के हिसाब से चीनी भी बंट रही है। दिवाली से पहले आप राशन दुकान से सस्ते में चीनी ले सकते हैं। चीनी के साथ फ्री राशन का लाभ भी ले सकते हैं।

महाराष्ट्र में मिला ये गिफ्ट : वही दूसरी ओर महाराष्ट्र सरकार ने दिवाली के मौके पर राज्य के राशनकार्ड धारकों को दिवाली त्योहार के लिए 100 रुपये में किराने का सामान देने का फैसला किया है। 100 रुपये के पैकेट में आपको 1 किलो रवा (सूजी), मूंगफली, खाद्य तेल और पीली दाल का वितरण किया जाएगा।