1 February 2023

औंधे मुंह गिरे Gas Cylinder के दाम – अब ग्राहकों को इतने रुपए का होगा सीधा मुनाफा..

LPG Gas

डेस्क : इस महंगाई के दौर में जब हर चीज की कीमत ऊपर ही जा रही हो तब गैस सिलेंडर LPG के सस्ते होने की खबर भी आपको बेशक खुश कर देगी। खास तौर से यह कीमतें तब घटी हैं जब दीपावली जैसा त्योहार आने वाला है जिसमें गैस का इस्तेमाल और भी बढ़ जाता है। हालांकि, कुछ लोग सरकार के इस फैसले को सिर्फ राजनीति से प्रेरित भी बता रहे हैं। उनका कहना है कि सरकार ने ऐसा इसलिए किया है क्योंकि गुजरात में आने वाले समय में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं

2 सिलेंडर भी मुफ्त : गुजरात सरकार ने दीपावली से पहले लोगों को यह एक खास तोहफा दिया है। राज्य सरकार ने तय किया है कि PM उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को 2 सिलेंडर भी मुफ्त में दिए जाएंगे। गुजरात सरकार ने ये घोषणा आज 17 अक्टूबर को की है। इसके साथ ही सरकार ने CNGवाहन मालिकों को भी खुश किया है, क्योंकि गुजरात सरकार ने CNG और PNG पर लगने वाले VAT में 10 फीसदी की कटौती की है।

5 से 7 रुपए किग्रा का होगा फायदा : वैट पर कटौती से अब CNG और PNG का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को सीधे तौर पर प्रतिकिलो पर 5 से 7 रुपए का फायदा होना हैं। हालांकि, CNG और PNG पर छूट देकर राज्य सरकार अपने ऊपर अतिरिक्त 300 करोड़ का बोझ भी ले रही है। जबकि LPG पर छूट देने से सरकार पर अतिरिक्त 1650 करोड़ का बोझ पड़ेगा।

गुजरात सरकार ने LPG और PNG गैस के दामों में की हैं भारी कटौती : गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले राज्य सरकार ने LPG और PNG गैस के दामों में भारी कटौती करी है। राज्य सरकार ने गैस पर VAT सीधे 10 फीसदी तक घटा दिया है। इतना ही नहीं उज्जवला योजना के तहत अब साल में कुल 2 सिलेंडर देने की भी घोषणा की है।