महंगे घर की चिंता खत्म! PNB सस्ते में बेच रहा मकान और दुकान! क्या आपका भी अकाउंट है? जानें -.

PNB

डेस्क : आज आपको सस्ती प्रॉपर्टी खरीदने का मौका देश का दूसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक पीएनबी(Punjab National Bank) दे रहा है। बैंक की ओर से 14300 से भी ज्याद घरों की बिक्री शुरू होगी। पर आज की।तारीख में आप केवल बोली लगा सकते हैं। पंजाब नेशनल बैंक की ओर से मेगा ई-ऑक्शन का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें कोई भी भाग ले सकता है।

ट्वीट करके दी जानकारी : इस ऑक्शन में आपको रेजिडेंशियल, कॉमर्शियल, और एग्रीकल्चर लैंड की बोली लगाने का मौका मिलेगा। इसके जानकारी बैंक के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से दी गई है।

आइए चेक करें कितनी प्रापर्टी पर लगा सकते हैं बोली-

  • रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी – 14308
  • कॉमर्शियल प्रॉपर्टी – 2682
  • इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टी – 1468
  • एग्रीकल्चर प्रॉपर्टी – 107

बैंक द्वारा बताया गया है कि 25 अगस्त 2022 यानी आज सस्ते घर या फिर लैंड के लिए बोली लगनी शुरू होगी। मालूम हो यह ऑक्शन SARFAESI Act के तहत किया जाएगा तो यह पूरी तरह से ट्रांसपेरेंट होगा।

विजिट करें ऑफिशियल साइट : आपको यदि ऑक्शन के बारे में ज्यादा जानकारी चाहिए तो आप इसके लिए ऑफिशियल लिंक https://ibapi.in/ पर विजिट कर सकते हैं। यहां नीलामी से जुड़ी सारी डिटेल्स मिल जायेंगी।

कैसे प्रॉपर्टी होंगी नीलम : मालूम हो PNB सहित देश के अन्य बैंक समय समय पर प्रॉपर्टी की नीलामी करते रहते हैं। बैंक की ओर से ई-ऑक्शन में उन संपत्‍त‍ियों को बेचा जाता है, जो एनपीए की ल‍िस्‍ट होती हैं। मतलब इनमें वो प्रॉपर्टी आते हैं जिनके मालिकों ने बैंक का लोन नहीं चुकाया है। ऐसे लोगों की जमीन बैंक अपने कब्जे में लेकर नीलाम कर देता है।

ये भी पढ़ें   Post Office Scheme : महज 3 साल में मिलेंगे 10 लाख रुपये, बस इतना करना होगा निवेश..