December 1, 2022

ये Bank पेंशनर्स को दे रहा है Loan, बिना किसी झंझट के आसानी से मिल जाएंगे 10 लाख रुपए..

PNB Loan

डेस्क : आज के समय हर किसी का खर्चा बढ़ चुका है। लोग किसी भी बड़े काम करने के लिए लोन की सहायता लेते हैं। ऐसे में कई बार कहा जाता है कि 60 की उम्र के बाद लोन मिलने में मुश्किलें आती है। लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि 60 की उम्र के बाद भी लोन कैसे और कहां से प्राप्त किया जा सकता है। ये लोन पीएनबी दे रही है। पीएनबी के इस लोन का नाम पर्सनल लोन स्कीम फॉर पर्सनल पेंशनर (Personal Loan Scheme For Pensioners) है। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

PNB की इस लोन योजना पर लोन की राशि पेंशन के हिसाब से तय होती है। अगर आपकी उम्र 70 साल तक है तो इस योजना के तहत कम से कम 25 हजार और अधिकतम 10 लाख रुपये या पेंशन की राशि का 18 गुना लोन के रूप में लिया जा सकता है. वहीं, रक्षा पेंशनभोगी अपनी पेंशन राशि का 20 गुना तक पर्सनल लोन के रूप में ले सकते हैं। 70 साल से ऊपर के लोगों के लिए नियम अलग हैं।

पीएनबी बैंक की साइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक पेंशनभोगियों को कर्ज लेने के बाद अधिकतम 60 किश्तों में यानी 5 साल के भीतर कर्ज चुकाना होता है. वहीं 75 साल से अधिक उम्र के लोगों को अधिकतम 24 किस्तों यानी दो साल में कर्ज चुकाना होगा। 500 रुपये + जीएसटी प्रलेखन शुल्क के रूप में लिया जाता है।

पीएनबी की इस लोन योजना पर जीवनसाथी को ऋण राशि लेते समय गारंटी देनी होती है। उदाहरण के लिए, यदि कोई महिला ऋण ले रही है, तो उसका पति और यदि कोई पुरुष ऋण ले रहा है, तो उसकी पत्नी को सुरक्षा के रूप में गारंटी देनी होगी। इसके अलावा अगर आपके बच्चे कमाते हैं तो वह या थर्ड पार्टी गारंटी भी दी जा सकती है। अधिक जानकारी के लिए आप पीएनबी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.pnbindia.in पर जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें   वरिष्ठ नागरिकों की आई मौज! बिना कुछ खर्च के खाते में आएंगे ₹2500 महीना, जानें - कैसे ?