PNB खाताधारकों की बल्ले बल्ले! तुरंत Account में आएंगे 2 लाख रुपये, जानें – कैसे कर सकते हैं अप्लाई..

PNB

डेस्क : पंजाब नेशनल बैंक के खाताधारकों के लिए खुशखबरी है। पीएनबी और सरकार दोनों के पहल से किसानों को 2 रूपये का लाभ मिल रहा है। पीएनबी अपने ग्राहकों को कई सुविधाएं प्रदान करती है। इसी कड़ी में किसानों की आय बढ़ाने के दृष्टिकोण से ये स्कीम चलाई जा रही है। इस बात की जानकारी पीएनबी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दी।

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने अपने अधिकारी टि्वटर हैंडल पर लिखा कि मौसम कोई भी हो, पीएनबी स्वर्णिम – एग्रिकल्चर्ड गोल्ड लोन योजना से आप जीविका अच्छी तरह से चला सकते है। अधिक जानकारी के लिए अपनी नजदीकी शाखा से संपर्क करें। पीएनबी का यह कदम किसानों के लिए सार्थक साबित हो सकता है।

लोन की खासियत : इस एग्रीकल्चर गोल्ड लोन योजना की खासियत की बात करें तो इसमें गोल्ड ज्वेलरी के बदले लोन प्राप्त होगी। लोन प्राप्त करने की प्रक्रिया काफी सरल है। आप न्यूनतम 2 लाख रूपए तक का लोन ले सकते हैं। इसमें कागजी कार्रवाई कम होगी। वहीं अधिकतम लोन 10 लाख रुपए तक लेने का प्रावधान है।

किसानों को ये भी मिल रहा : आपको बता दें कि सरकार की ओर से किसानों की आय बढ़ाने के लिए 2000-2000 रुपये की 3 किश्तें किसानों के खाते में ट्रांसफर की जा रही हैं। सरकार ने किसानों की आय बढ़ाने के लिए पीएम किसान योजना शुरू की थी।

ये भी पढ़ें   क्या होगा अगर Loan लेने वाले व्यक्ति की मृत्यु हो जाए, तो किसे देने होते हैं बाकी पैसे?? जानें