May 18, 2022

PF धारकों की खुल गई किस्मत! सभी को मिलेगा 50,000 रुपए एडिशनल बोनस, बस करना होगा ये काम..

pf benefit of 50000

डेस्क : अगर आप भी नौकरी पेशा हैं तो यह खबर आपको खुश कर देगी। आपको बता दें कि संगठित क्षेत्र में काम करने वाले लोगों का PF Account होता है। PF खाताधारकों को EPFO की तरफ से कई ऐसे फायदें मिलते हैं जिसकी जानकारी बहुत कम लोगों को होती है।

पेंशन और बीमा के अलावा बोनस जैसे कई फायदे उठाने के लिए बस कुछ शर्तों को पूरा करना होता है। उनमें से ही एक लाभ है कर्मचारी के रिटायरमेंट पर मिलने वाला एडिशनल बोनस,, इस एडिशनल बोनस की राशि 50 हजार रुपए तक हो सकती है। लेकिन इसे पाने के लिए संबंधित कर्मचारी को कुछ जरूरी शर्तें पूरी करनी होती हैं। बता दे कि एडिशनल बोनस की राशि किसी भी कर्मचारी को लॉयल्टी कम लाइफ बेनिफिट के जरिए EPFO देता है।

पिछले 20 सालों से अपने खाता में पैसे जमा कराने वाले PF खाताधारकों को इसका लाभ मिलता है। एडिशनल बोनस संबंधित नियमों को देखें तो इसमें बेसिक सैलरी के हिसाब राशि को तय किया जाता है। जिन पीएफ खाताधारकों की बेसिक सैलरी 5000 रुपए तक होती है उन्हें 30 हजार रुपए तक का एडिशनल बोनस रिटायरमेंट पर मिलता है। तो वहीं, 5000 से 10 हजार तक बेसिक सैलरी पाने वाले को 40 हजार रुपए तक का एडिशनल बोनस मिलता है। 10 हजार रुपए से ज्यादा होती है उन्हें 50 हजार का एडिशनल बोनस मिलता है। यदि आप भी इसके लिए पात्र हैं तो बिना देर किये एडिशनल बोनस के लिए आवेदन कर सकते हैं।

You may have missed