May 17, 2022

खुशखबरी! Scholarship को लेकर आया बड़ा अपडेट – इस दिन Account में क्रेडिट होंगे पैसे, जानिए डिटेल में..

Scholarship test money increase

डेस्क : अगर आप भी लंबे समय से यूपी स्कॉलरशिप का इंतजार कर रहे हैं तो यह खबर आपके बहुत काम आ सकती है। क्योंकि जानकारी के मुताबिक, जिन छात्रों की स्कॉलरशिप अभी तक नहीं आई है। उनकी सूची तैयार कर ली गई है। विभागीय जानकारी के अनुसार 15 मई तक बाकी छूटे हुए छात्रों की राशि खाते में जमा कर दी जाएगी।

ऐसे में ऐसे छात्रों को घबराने की जरूरत नहीं है। जानकारी के अनुसार, बताया गया कि कुछ विभागीय त्रुटि के कारण कुछ छात्रों की स्थिति में सुधार के कारण उनकी छात्रवृत्ति रोक दी गई थी. जिसे अब धीरे-धीरे ठीक किया जा रहा है, साथ ही सूची भी तैयार की जा रही है। ऐसे सभी छात्रों का डाटा तैयार होते ही उनके खाते में पैसे भेज दिए जाएंगे। समाज कल्याण विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिन छात्रों की स्थिति में समस्या थी।

उन्हें सत्यापन के लिए लखनऊ भेजा गया था। इनमें से ज्यादातर की लिस्ट आ गई है। कुछ छात्र अभी भी रह रहे हैं। जैसे ही उनकी स्थिति भी साफ हो जाती है। इसके बाद खाते में पैसा ट्रांसफर कर दिया जाएगा। क्योंकि छात्रवृत्ति का बजट पहले ही तैयार हो चुका है। आपको बता दें कि मेरठ अंचल के कुछ छात्र ऐसे भी हैं, जिनकी स्थिति पर जिला विद्यालय निरीक्षक के कॉलम में सत्यापन नहीं होने का मामला सामने आ रहा है. ऐसे में समाज कल्याण अधिकारियों का मानना ​​है कि यह भी एक तकनीकी समस्या है।

इसे ठीक करने के लिए लखनऊ सरकार से अनुमति मांगी गई है। संभवत: 15 मई को कुछ छात्रों की स्थिति सुधारने की बात कही गई है। आपको बता दें कि मार्च और अप्रैल में छात्रों के 70 प्रतिशत पैसे खाते में भेजे जा चुके हैं। लेकिन अभी उत्तर प्रदेश में 30 हजार से ज्यादा ऐसे छात्र हैं जिनके खाते में पैसा नहीं पहुंचा है. साथ ही वे छात्र-छात्राएं समाज कल्याण कार्यालय के रोजाना चक्कर लगा कर थक चुके हैं। ऐसे छात्रों के लिए विभागीय अधिकारियों में कहा गया है कि उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है। सभी के खाते में छात्रवृत्ति का पैसा जरूर पहुंचेगा।