5 February 2023

अब ATM से बिना कार्ड OTP से निकाले कैश – जान लीजिए पूरा तरीका..

ATM Card

डेस्क : देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने ग्राहकों के लिए एक बड़ा अपडेट जारी किया है। इस अपडेट के बारे में सभी SBI खाताधारकों को पता होना चाहिए। ये एक बहुत काम का और बेहद जरूरी अपडेट है। आपको बता दें SBI ने अपने ATM ऑपरेशन की सिक्योरिटी में सुधार के लिए अपने स्टैंडर्ड में बड़ा एडजस्टमेंट किया है। अगर SBI ग्राहक यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि ATM से बिना किसी दिक्कत और खतरे के पैसा निकले तो जरूरी है कि आप यहां बताए जाने वाले निर्देशों को समझें।

OTP से कैश विदड्रॉल SBI बैंक ने हाल ही में अपने ग्राहकों के साथ एक नया अपडेट शेयर किया था, जिसमें बताया गया था कि सभी SBI ग्राहकों को एक तय पूर्व-निर्धारित लिमिट से अधिक पैसा निकालने के लिए OTP का उपयोग करना होगा। आपको एक लिमिट से अधिक पैसा निकालने के लिए ATM की जरूरत होगी। इस मामले में ATM से पैसे निकालते समय बैंक आपके फोन नंबर पर एक OTP भेजेगा। आपको वो ATM मशीन पर बताई गई जगह दर्ज करना होगा, उसके बाद ही कैश मिल पायेगा।

कितनी है लिमिट आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एसबीआई की तरफ से कहा गया है कि ओटीपी की आवश्यकता केवल 10,000 रुपये या उससे अधिक पैसा एटीएम से निकालने पर होगी। जबकि 9,999 रुपये या उससे कम पैसे एटीएम से निकालने के लिए, ओटीपी दर्ज करने की आवश्यकता नहीं होगी। दरअसल ग्राहकों को किसी भी धोखे से बचाने के लिए बैंक ने यह कदम उठाया है।