Plane Ticket : अब महज 1000 रूपये में करें हवाई सफर, सरकार के फैसले से घटी टिकट की कीमत..

aeroplane free ticket

डेस्क : अब हवाई सफर करना आसान हो गया है। देश में आज भी हवाई सफर करने के लिए लोग बेताब रहते हैं। लेकिन किराए अधिक होने की वजह से लोगों को शौक दबाना पड़ता था। हालांकि अब हर कोई हवाई सफर कर सकेंगे। दरअसल सरकार की ओर से फेयर कैप हटाने के बाद हवाई टिकट की कीमतों में कमी दर्ज की गई है। बता दें कि कई ऐसे रूट भी हैं जहां 50% तक टिकट की कीमत में कटौती हुई है।

जानिए फेयर कैप : पहले जान लेते हैं कि फेयर के कैप क्या होता है। फेयर कैप के तहत विमान कंपनियां तय लिमिट से किराया कम नहीं कर सकती है। वहीं इससे अधिक भी वे नहीं कर सकती। बता दें कि बीते हफ्ते सरकार की ओर से फेयर कैप हटाने का की घोषणा की गई थी। जिसे सरकार ने हटा दिया है। अब यात्रियों को हवाई टिकट पर काफी राहत मिलेगी

1500 रुपये में से कम में हवाई सफर : बता दें कि अकासा एयरलाइन का संचालन एक महीने पहले शुरू हुआ था और अब कंपनी 2,000-2,200 रुपये में मुंबई-बेंगलुरु रूट पर यात्रा करने का मौका दे रही है। वहीं, पिछले महीने की बात करें तो उस समय इस रूट का किराया 3,948 रुपये प्रति व्यक्ति था। वहीं, मुंबई-अहमदाबाद रूट का किराया पहले करीब 5000 रुपये था, जो अब घटकर 1500 रुपये हो गया है।

किराए में भारी गिरावट : अगर दिल्ली से लखनऊ के किराए की बात करें तो यह पहले 3,500-4,000 रुपये के बीच था, लेकिन अब कंपनियों ने इस किराए को घटाकर 1900 से 2000 के बीच कर दिया है। वहीं, अगर हम कोच्चि और बैंगलोर के किराए की बात करें, तो इस रूट का किराया भी 1100 से 1300 के बीच कम हो गया है। इस रूट पर सबसे सस्ती फ्लाइट की सुविधा गो-फर्स्ट, इंडिगो और एयर एशिया की ओर से दी जा रही है।

ये भी पढ़ें   कर्मचारियों को बड़ा तोहफा! Account में आएंगे 17 हजार रुपये, यहां समझिए पूरा गणित..