खुशखबरी! रिकॉर्ड तोड़ सस्ता हुआ LPG Cylinder – अब मात्र 749 रुपए अपने घर ले जाएं सिलेंडर, जानें –

LPG Cylinder

डेस्क : जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर आपके लिए एक खुशखबरी है. क्योंकि आज इस अवसर पर आपको सिर्फ 750 रुपए में LPG गैस सिलेंडर मिल जाएगा. आपको बता दे सिलेंडर कंपोजिट होगा. इस सिलेंडर में 10 kg गैस आती है.इसके साथ ही इसे कहीं भी ले जाने में बहुत आसानी होती है.

सरकार ने कंपोजिट गैस सिलेंडर अब लगभग सभी शहरों में मंजूरी दे रही है. खास बात ये है की सिलेंडर कम खर्च वाले लोगों के लिए बहुत लाभदायक है. क्योंकि सस्ते में उसे सिलेंडर आसानी से उपलब्ध हो जाता है. हालाकि देश के कई शहरों में अलग-अलग दामों पर ये सिलेंडर उपलब्ध होगा.तो आइये जानते हैं किस कंपोजिट सिलेंडर के बारे में जरूरी बातें.

बता दें कि घरेलू 15 kg के सिलेंडर के रेट में कोई बदलाव नहीं किया गया है. लेकिन कॅामर्शियल गैस सिलेंडर के रेट 36 रुपए सस्ते जरूर हुए थे. लेकिन रक्षाबंधन के अवसर पर कंपोजिट सिलेंडर के दामों को कम किया गया था. उसके बाद जन्माष्टमी के अवसर पर भी सरकार ने गैस सिलेंडर के दामों में काफी रियायत बरती है. लेकिन कुछ शहरों में कंपोजिट सिलेंडर के 619 तक भी मिल रहे हैं. लेकिन दिल्ली, लखनऊ, मुंबई जैसे शहरों में आपको 750 रुपए में ही कंपोजिट सिलेंडर मिलने वाला है.

कंपोजिट गैस सिलेंडर में सबसे बड़ी खास बात ये है कि सिलेंडर में कितनी गैस बची है. यही नहीं यह काफी हद तक हल्का होता है. जिसके चलते इसे कहीं भी उठाकर ले जाने में आसानी होती है. बता दें कि इसको लेने के लिए आपको इंडेन गैस एजेंसी पर जाना होगा. वहां इसका कनेक्शन आपको आसानी से मिल जाएगा.

ये भी पढ़ें   Ration Card : डीलर से राशन लेने के नियम में हुआ बदलाव, जान लीजिए नए नियम -