बैंक जाने की नो टेंशन! अब घर बैठे बदलें Account से जुड़ा मोबाइल नंबर, ये रही पूरी डिटेल..

SBi

डेस्क : वर्तमान में अधिकांश लोगों ने डिजिटल भुगतान को अपनाया है। लोग अपने खाते से मोबाइल नंबर लिंक करवा लेते हैं जिससे उन्हें मोबाइल बैंकिंग की सुविधा मिलती है। वहीं किसी कारणवश रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर बंद या चोरी हो जाने या बंद हो जाने कि स्तिथि में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। लेकिन अब परेशान होने की जरूरत नहीं है।

दरअसल, मोबाइल बैंकिंग में कई बार ओटीपी की आवश्यकता होती है। यहओटीपी पंजीकृत मोबाइल नंबर पर ही आती है। ऐसे में काफी दिक्कतों से जूझना पड़ता है। लेकिन अब इन समस्याओं से निजात मिल जाएगा। दरअसल अब आप घर बैठे अपने मोबाइल बैंकिंग के तहत रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर को चेंज कर सकते हैं। यानी अकाउंट से पंजीकृत फोन नंबर ऑनलाइन के माध्यम से बदला जा सकता है।

SBI देती है विशेष सुविधा : आप अपने खाते से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर को चेंज कर सकते हैं। इसके लिए आपको स्टेट बैंक ऑफ इंडिया कई सुविधा प्रदान करती है। अपने खाते से पंजीकृत मोबाइल नंबर को एसबीआई मोबाइल नंबर के जरिए, एटीएम की मदद से और नेट बैंकिंग के माध्यम से भी पंजीकृत मोबाइल नंबर को बदला जा सकता है

जानिए क्या है प्रक्रिया

  • सबसे पहले अपने खाते को मेल लॉग इन कर लें।
  • यहां खुले प्रोफाइल टैब में जाने के बाद पर्सनल डीटेल्स वाले विकल्प का चयन करें।
  • इसके बाद अपना प्रोफाइल पासवर्ड डाल दें।
  • अब नई खुले पेज पर Change Mobile Number-Domestic only वाले ऑप्शन पर क्लिक करें। अब इस नए खुले पेज में गेट रिक्वेस्ट, कैंसिल रिक्वेस्ट स्टेटस का विकल्प आएगा आप यहां अपना नया नंबर डालकर सबमिट कर दें।
  • अभी हआपको तीन विकल्प एटीएम के माध्यम से आईआरसीटी के माध्यम से और बैंकिंग रिक्वेस्ट है के माध्यम से फोन नंबर चेंज कर सकते हैं।
  • अपने अपने अनुसार विकल्प को चुनकर नंबर चेंज कर लें।
ये भी पढ़ें   खुशखबरी! नवरात्रि के मौके पर Gold पर मिल रहा 7.5 फीसदी का डिस्काउंट, जल्दी से करें खरीदारी..