4 February 2023

अब कैसे मनेगी दिवाली! सरसों का तेल 255 रुपये के भाव बिक रहा, प्याज पहुंचा 60 रुपये किलो..

mustard oil rates

डेस्क : त्योहारों में बढ़ी हुई डिमांड को देखते हुए खुदरा बाजारों में खाद्य तेल, दूध, दाल से लेकर सब्जियों की कीमतों में शहर-दर-शहर जमीन-आसमान का अंतर दिख रहा है। सरसों का तेल रामनाथपुरम में जहां 255 रुपये प्रति किलो के भाव से बिक रहा है

तो वहीं मध्यप्रदेश के मुरैना में केवल 140 रुपये प्रति किलो, आइजोल में प्याज 60 रुपये प्रति किलो पहुंच गया है तो अभी सागर में केवल 15 रुपये प्रति किलो के रेट से ही बिक रहा है। ये रेट उपभोक्ता मंत्रालय की वेबसाइट से लिए गये हैं। वैसे आपको बता दें अधिकतर जगहों पर सरसों तेल 160 से 170 रुपये प्रति लीटर है और प्याज 25 से 30 रुपये प्रति किलो।

यहां बिक रहा हैं सबसे महंगा टमाटर : देश में 19 अक्टूबर को सबसे महंगा टमाटर मायाबंदर में 83 रुपये प्रति किलो के रेट से बिका तो सबसे सस्ता खुल्ताबाद में 17 रुपये प्रति किलो। अगर प्याज की बात करें तो पूर्वोत्तर राज्यों में इसकी कीमत 60 रुपये तक पहुंच गई है। सबसे सस्ता प्याज मध्य प्रदेश के मुरैना, उज्जैन और सागर में बिका था। यहां केवल 15 रुपये प्रति किलो के रेट से बुधवार को प्याज बिक रहा था। आलू की अगर बात करें तो मायाबंदर में यह 60 रुपये प्रति किलो था तो पुरुलिया में केवल 13 रुपये प्रति किलोग्राम था।