May 18, 2022

Sahara India में आपका भी फंसा है पैसा, तो घबराएं नहीं..एक Call पर मिलेगा पूरा पैसा, नंबर जारी…

sahara news

डेस्क : देश के कई ऐसे लोग हैं जिसका पैसा सहारा इंडिया (Sahara India) निगल चुका है। ऐसे में अभी भी बहुत से ऐसे लोग हैं जो कोर्ट-कचहरी के चक्कर काट रहे हैं, ताकि किसी भी तरह मेरा पैसा वापस मिल जाए? लेकिन अब आप लोगों के लिए एक राहत भारी खबरें सामने आई है।

क्योंकि सरकार इन दिनों इस कंपनी के खिलाफ एक्शन के मूड में है। बता दे की अब आप लोगों को निराश होने की कोई जरूरत नहीं है, सरकार अब सहारा इंडिया के रिफंड को लेकर एक्शन में आ गई है, ऐसे लोग जिनके पैसे सहारा इंडिया में लगे हैं उनके लिए सरकार के वित्त विभाग ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है।

इस हेल्पलाइन नंबर पर सहारा के अलावा दूसरे नॉन बैंकिंग कंपनियों और कॉर्पोरेटिव सोसाइटी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराया जा सकता है। झारखंड सरकार के वित्त विभाग ने नॉन बैंकिंग कंपनियों और कॉर्पोरेटिव सोसाइटी के विरुद्ध शिकायत दर्ज करवाने के लिए एक पुलिस हेल्प लाइन नंबर 112 जारी किया है, इसके तहत जिन लोगों ने सहारा इंडिया (Sahara India) में पैसा जमा किया है और वह अब शिकायत करना चाहते हैं तो वह इस हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके इसका लाभ ले सकते हैं।

शिकायत मिलने के बाद वित्त विभाग सीआईडी के साथ मिलकर इस शिकायत की जांच करेगा और फिर निदान में मदद करेगा। गौरतलब है, की सहारा इंडिया में लोगों के करोड़ों रुपये फंसे हैं। झारखंड के लोगों का करीब 2500 करोड़ फंसे होने की बात बताई थी, जिसमे तीन लाख लोग अपने पैसों को लेकर परेशान हैं, इसलिए सरकार को हेल्प लाइन नंबर जारी करना चाहिए। दरअसल, विधायक ने कहा था कि इस हेल्पलाइन नंबर के जरिए यह पता चलेगा कि किसका कितना पैसा फंसा है। यह जानकारी आपको कैसी लगी कमेंट में जरूर बताएं।

You may have missed