पंजाब नेशनल बैंक में इन दो बैंकों का हुआ विलय , परेशानी से बचने के लिए ग्राहकों को ब्रांच से संपर्क करना ज़रूरी

Punjab Nation Bank

न्यूज डेस्क : एक बैंक का दूसरे में मर्जर होना बैंकों के लिए तो आम बात है। पर उस से होने वाली परेशानियों को बैंक के कस्टमर्स को झेलना पड़ता है। कल से ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स औऱ यूनाइटेड बैंक का मर्जर पंजाब नेशनल बैंक में किया गया है। इसलिए 1 अक्टूबर से ही ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक का मर्ज पंजाब नेशनल बैंक में होने के बाद से दोनों बैंक के पुराने चेक बुक वगैरह सब बेकार हो जाएंगे।

ग्राहकों की सुविधा के लिए जारी किया गया टोल फ्री नंबर दोनो बैंक का विलय होने के बाद से अब इनके ग्राहकों को पंजाब नेशनल बैंक के ब्रांच में जाना होगा। ये भी ज़रूरी है कि नए चेक बुक और अन्य कोई डॉक्यूमेंट जो ज़रूरी हो उसके लिए अप्लाई कर दिया जाए ताकि आगे ट्रांजेक्शन में कोई परेशानी न हो। ग्राहकों की सुविधा के लिए एक टोल फ्री नंबर भी जारी किया गया है जो कि 18001802222 है। इस पर कॉल करके सारी जानकारियां प्राप्त की जा सकती है। इंडियन बैंक और इलाहाबाद बैंक का भी विलय उपरोक्त दिए बैंक के अलावा 1 अक्टूबर से ही अन्य दो बैंक का भी विलय हो जाएगा। इलहाबाद बैंक का इंडियन बैंक में मर्जर हो गया है। इसलिए इसके ग्राहक भी जल्द से जल्द अपना के वाई सी करवा लें अगर ज़रूरी हो तो और साथ ही चेक बूम सहित अन्य किसी डॉक्यूमेंट की ज़रूरत हो तो अप्लाई कर ले।

चुकी अक्टूबर महीने में छुट्टियां त्योहारों की वजह से रहेगी ऐसे में आवश्यक है कि जल्द से जल्द बैंक का काम कर लिया जाए ताकि छुट्टियों में किसी तरह का ट्रांजेक्शन करने में कोई परेशानी न हो।

You cannot copy content of this page