शादीशुदा लोगों पर होगी धन की वर्षा – हर माह मिलेंगे 5,000 रूपये, जानिए- पूरा प्रोसेस..

husband wife scheme

डेस्क : अगर आप शादी शुदा हैं तो ये खबर आपके लिए है। अब जानिए कैसे होना है मालामाल! आज आपको बताएंगे एक ऐसी स्कीम के बारे में जो आपको पैसे दिलवा सकता है। उससे जुडने के बाद आपको पैसे की चिंता कभी नहीं सताएगी। ऐसा इसीलिए क्योंकि उस स्कीम को धन की पोटली भी कहा जाता है। इस स्कीम से जुड़ने के बाद आपको प्रतिमाह 5000 रुपए मिलते हैं।

जी हां आपने सही पढ़ा पोस्ट ऑफिस की मंथली इंकम स्कीम (MIS) आपके बहुत काम की है। इसमें आप थोड़े निवेश से भी जुड़ सकते हैं। सरकार ने खासकर अल्प आय वालों के लिए ही इस स्कीम की शुरुवात की, बता दें आज की डेट में इससे लाखों लोग जुड़े हैं और इसका बाखूबी लाभ उठा रहे हैं। इतना ही नहीं एमआईएस स्कीम पूरी तरह से जोखिम रहित है। क्योंकि इस पर शेयर मार्केट का कोई असर नहीं होता।

स्कीम की विशेषताएं : इस स्कीम का लुत्फ उठाने के लिए आपको 1000 रुपए देकर खाता खुलवाना होगा। इसके अलावा पति-पत्नी दोनों मिलकर जॉइंट अकाउंट भी MIS में खुलवा सकते हैं। अगर आप सिंगल खाता खुलवाते है, तो आप इसमें 4.5 लाख रूपये निवेश कर सकते है। वहीं अगर आप इसमें जॉइंट अकाउंट खुलवाते है तो आप इसमें 9 लाख रूपये तक निवेश करने की छूट दी जाती है। मंथली इनकम स्कीम की मैच्योरिटी 5 साल की होती है और इसमें 6.6 फ़ीसदी सालाना ब्याज है। साथ ही इसकी कुछ शर्तें भी हैं। जैसे स्कीम से जुड़ने के बाद आप एक साल से पहले कोई पैसा नहीं निकाल सकते। वहीं इसमें निवेश की लिमिट तय है।

ये भी पढ़ें   अब सिर्फ 7 रुपये के निवेश पर आपको मिल जाएंगे 60,000 रुपये- अनेकों लोग उठा रहे फायदा जानें

इस स्कीम के बारे में आपको बता दें कि शादी होने के बाद आप इससे जुड़े और लगभग 45-50 वर्ष तक इसमें निवेश करें। उसके बाद आप जब चाहेंगे आपको 5000 रुपए पेंशन मिलनी शुरू हो जाएगी। वहीं अगर पति और पत्नी दोनों इस स्कीम में निवेश करते हैं तो पेंशन के रूप में मिलने वाली धनराशि बढ़ जाएगी। यदि आप स्कीम से जुड़ना चाहते हैं तो नजदीकी पोस्ट ऑफिस जाकर स्कीम की पूरी डिटेल लेकर ही निवेश शुरू करें।